• विश्व के सबसे छोटे कद के व्यक्ति नहीं रहे

    काठमांडू। विश्व के सबसे छोटे कदे के व्यक्ति चंद्र बहादुर डांगी नहीं रहे। उनका 75 वर्ष की उम्र में अमेरिका के समोआ द्वीप पर निधन हो गया। उनका वहां एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा था। नेपाल के अग्रणी ऑनलाइन न्यूज पोर्टल 'सेतोपति डॉट कॉम' की रपट के अनुसार, डांगी के भतीजे दोलख डांगी ने बताया कि चंद्र बहादुर डांगी (75) की शुक्रवार को लिंडन बी.जॉनसन ट्रॉपिकल मेडिकल सेंटर में इलाज के दौरान जान चली गई। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उनका यहां किस बीमारी के लिए इलाज किया जा रहा था। ...

    काठमांडू। विश्व के सबसे छोटे कदे के व्यक्ति चंद्र बहादुर डांगी नहीं रहे। उनका 75 वर्ष की उम्र में अमेरिका के समोआ द्वीप पर निधन हो गया। उनका वहां एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा था। नेपाल के अग्रणी ऑनलाइन न्यूज पोर्टल 'सेतोपति डॉट कॉम' की रपट के अनुसार, डांगी के भतीजे दोलख डांगी ने बताया कि चंद्र बहादुर डांगी (75) की शुक्रवार को लिंडन बी.जॉनसन ट्रॉपिकल मेडिकल सेंटर में इलाज के दौरान जान चली गई। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उनका यहां किस बीमारी के लिए इलाज किया जा रहा था। 


    डांगी के भतीजे के मुताबिक, पिछले महीने ही वह अमेरिका के लिए रवाना हुए थे। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने 26 फरवरी, 2012 को डांगी को विश्व का सबसे छोटे कद का व्यक्ति बताया था। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, गिनीज टीम ने जिस वक्त उन्हें दुनिया के सबसे छोटे कद के व्यक्ति के रूप में सत्यापित किया था, उस वक्त उनकी लंबाई 54.6 सेंटीमीटर (21.5 इंच) और उम्र 72 साल थी। डांगी काठमांडू से लगभग 540 किलोमीटर दूर मध्य पश्चिम नेपाल के डांग जिले के रिमखोली गांव के रहने वाले थे।

अपनी राय दें