• आत्मघाती हमले में 42 लोगों की मौत

    याउंडे (कैमरून) ! कैमरून के उत्तरी केरावा कस्बे में गुरुवार को हुए दो आत्मघाती विस्फोट में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। सुरक्षा से संबंधित एक सूत्र ने शुक्रवार को फोन पर बताया, "काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है। हमने 42 शवों की गिनती की है और 100 के लगभग लोग घायल हुए हैं।"...

    याउंडे (कैमरून) !  कैमरून के उत्तरी केरावा कस्बे में गुरुवार को हुए दो आत्मघाती विस्फोट में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है।

    सुरक्षा से संबंधित एक सूत्र ने शुक्रवार को फोन पर बताया, "काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है। हमने 42 शवों की गिनती की है और 100 के लगभग लोग घायल हुए हैं।"

    सेना के प्रवक्ता कर्नल डिडियर बैडजेक ने गुरुवार को बताया कि नाइजीरिया की दो महिला आत्मघाती हमलावरों द्वारा बाजार लगने वाले दिन दो विस्फोट किए गए।

    उन्होंने बताया कि हमलावर महिलाएं सीमा पार कर सुरक्षा चौकियों से बचते हुए कैमरून में घुसीं।


    केरावा के एक व्यस्त बाजार में पहला विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह 11.30 बजे हुआ और विस्फोट के बाद बचावकर्ता अभी घायलों को सेना के एक अस्पताल पहुंचाने की कोशिश कर ही रहे थे कि दूसरा विस्फोट हुआ।

    नाइजीरिया के आतंकवादी संगठन बोको हराम की दोनों संदिग्ध हमलावर भी विस्फोटों में मारी गईं। कैमरून के सुदूर उत्तरी इलाके में स्थित केरावा, नाइजीरिया की सीमा से लगा हुआ है तथा अक्सर यहां बोको हराम के हमले होते रहते हैं।

    पिछले तीन महीनों में कैमरून में यह सातवां आत्मघाती हमला है।

अपनी राय दें