• पोप नया चश्मा खरीदने दुकान में पहुंचे

    रोम । कैथोलिक ईसाइयों के सर्वोच्च धर्मगुरु पोप फ्रांसिस एक नया चश्मा बनवाने के लिए रोम में चश्मा बनाने वाली दुकान पर गए। द लोकल न्यूज की वेबसाइट ने आज बताया कि पोप गुरुवार को एक साधारण कार से ऐतिहासिक सिटी सेंटर की एक दुकान पर पहुंचे। दुकान के बाहर उन्हें देखने वालों की भीड़ लग गई। पोप को देखने के लिए सभी दुकान की खिड़की-दरवाजे से झांकने की कोशिश कर रहे थे। वेटिकन की समाचार सेवा आई-मीडिया ने बताया कि पोप ने करीब 40 मिनट तक कई फ्रेम पहनकर देखे। दुकानदार से उन्होंने सामान्य कीमत लेने के लिए कहा। लेकिन, फिर पोप ने फ्रेम नहीं बदलने का फैसला किया। चश्मे की दुकान के मालिक अलेजांद्रो स्पेइजिया ने बताया कि पोप ने कहा, "मैं नए फ्रेम नहीं चाहता। आप सिर्फ शीशा बदल दीजिए। ज्यादा खर्च नहीं करना चाहता।" ...

    रोम । कैथोलिक ईसाइयों के सर्वोच्च धर्मगुरु पोप फ्रांसिस एक नया चश्मा बनवाने के लिए रोम में चश्मा बनाने वाली दुकान पर गए। द लोकल न्यूज की वेबसाइट ने आज बताया कि पोप गुरुवार को एक साधारण कार से ऐतिहासिक सिटी सेंटर की एक दुकान पर पहुंचे। दुकान के बाहर उन्हें देखने वालों की भीड़ लग गई। पोप को देखने के लिए सभी दुकान की खिड़की-दरवाजे से झांकने की कोशिश कर रहे थे। वेटिकन की समाचार सेवा आई-मीडिया ने बताया कि पोप ने करीब 40 मिनट तक कई फ्रेम पहनकर देखे। दुकानदार से उन्होंने सामान्य कीमत लेने के लिए कहा। लेकिन, फिर पोप ने फ्रेम नहीं बदलने का फैसला किया। चश्मे की दुकान के मालिक अलेजांद्रो स्पेइजिया ने बताया कि पोप ने कहा, "मैं नए फ्रेम नहीं चाहता। आप सिर्फ शीशा बदल दीजिए। ज्यादा खर्च नहीं करना चाहता।" 


    स्पेइजिया की दुकान की वेबसाइट के मुताबिक पोप फ्रांसिस उसके पुराने ग्राहक हैं। इनसे पहले पोप बेनेडिक्ट सोलहवें भी दुकान के ग्राहक हुआ करते थे। पोप फ्रांसिस ने 2013 के एक साक्षात्कार में कहा था कि वह सड़कों पर बिना पहचाने घूमने के मजे को काफी 'मिस' करते हैं। वह भी चाहते हैं कि घूमें-फिरें और पिज्जा का आनंद उठाएं। वह अपने सुरक्षा घेरे को तोड़कर आम लोगों से मिलने के लिए मशहूर हैं। चर्च के मूल्य-मान्यताओं के बारे में लोगों को बताने के लिए चुटकुलों-कहानियों का सहारा लेते रहे हैं।

अपनी राय दें