• उप्र : मानदेय की मांग को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन

    लखनऊ । उत्तर प्रदेश सरकार से मानदेय की मांग कर रहे वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों ने शुक्रवार को विधानभवन के सामने प्रदर्शन किया। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के बैनर तले आयोजित इस प्रदर्शन में सभी जिलों के शिक्षक शामिल थे। वित्तविहीन शिक्षक महासभा के कार्यवाहक अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य उमेश द्विवेदी ने बताया कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने 2012 के चुनाव घोषणा-पत्र में इंटरमीडिएट तक बिना सरकारी अनुदान के पढ़ाने वाले शिक्षकों को जीविकोपार्जन के लिए मासिक मानदेय देने का वादा किया था। ...

    लखनऊ । उत्तर प्रदेश सरकार से मानदेय की मांग कर रहे वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों ने शुक्रवार को विधानभवन के सामने प्रदर्शन किया। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के बैनर तले आयोजित इस प्रदर्शन में सभी जिलों के शिक्षक शामिल थे। वित्तविहीन शिक्षक महासभा के कार्यवाहक अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य उमेश द्विवेदी ने बताया कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने 2012 के चुनाव घोषणा-पत्र में इंटरमीडिएट तक बिना सरकारी अनुदान के पढ़ाने वाले शिक्षकों को जीविकोपार्जन के लिए मासिक मानदेय देने का वादा किया था।


    सरकार अब अपने वादे से मुकर रही है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार मानदेय देने की घोषणा नहीं करती है, तो शिक्षक मांगें पूरी न होने तक धरने पर बैठेंगे। वहीं, महासभा के प्रदेश महासचिव और मीडिया समन्वयक अजय सिंह ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों ने इस साल उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का बहिष्कार इसी आश्वासन पर खत्म किया था कि छह माह के भीतर उन्हें मानदेय देने का फैसला लिया जाएगा। समयसीमा बीतने के बाद भी सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया है।

अपनी राय दें