• गठबंधन फिर से जोड़ने के लिए मुलायम से मिलेंगे लालू

    नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर नाराजगी के बाद गठबंधन से अलग होने वाली समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव से आज राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मुलाकात करेंगे। जनता दल (यूनाइटेड) के महासचिव केसी त्यागी ने बताया कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद आज सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करेंगे।...

    नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर नाराजगी के बाद गठबंधन से अलग होने वाली समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव से आज राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मुलाकात करेंगे। जनता दल (यूनाइटेड) के महासचिव केसी त्यागी ने बताया कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद आज सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करेंगे।

    इस मुलाकात के बाद सभी मुद्दों को सुलझा लिया जाएगा। इससे पहले कल जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने मुलायम से मुलाकात की थी। लेकिन इस मुलाकात के बाद भी मुलायम की नाराजगी दूर नहीं हुई है। मालूम हो कि कुछ समय पहले ही जदयू, राजद, सपा, कांग्रेस व एनसीपी ने बिहार में चुनाव को लेकर महागठबंधन बनाया था। लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर पहले एनसीपी और अब सपा ने नारजगी जताते हुए गठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।


    243 सीटों वाली विधानसभा में जदयू और राजद के 100-100 सीटाें, कांग्रेस के 40 सीटों व एनसीपी के तीन सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की गई थी। अपने लिए सीटें न छोड़े जाने से आहत मुलायम सिंह ने इसी कारण पटना के गांधी मैदान में आयोजित स्वाभिमान रैली में हिस्सा नहीं लिया था और अपने भाई शिवपाल यादव को भेजा था। पहले एनसीपी ने तीन सीटें दिए जाने को अपना अपमान बताते हुए अकेले चुनाव लड़ने का एेलान कर दिया। इसके बाद एनसीपी के कोटे की तीन सीटें और लालू ने अपने कोटे से दो सीटें सपा को देने का एलान किया लेकिन सपा बिहार में कम से कम 17 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती थी। इसलिए उसने गठबंधन से अलग होने का एलान कर दिया।  

अपनी राय दें