• बिहार में 7 नक्सलवादी गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर । बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर और हथौड़ी क्षेत्र से पुलिस ने सात नक्सलवादियों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें नक्सलवादियों को रंगदारी देने पहुंचा एक व्यवसायी भी शामिल है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से कई हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस के अनुसार, भारतीय कम्युनिसट पार्टी (माओवादी) के नक्सलवादी मीनापुर के एक व्यवसायी से लगातार रंगदारी की मांग कर रहे थे। ...

    मुजफ्फरपुर । बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर और हथौड़ी क्षेत्र से पुलिस ने सात नक्सलवादियों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें नक्सलवादियों को रंगदारी देने पहुंचा एक व्यवसायी भी शामिल है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से कई हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस के अनुसार, भारतीय कम्युनिसट पार्टी (माओवादी) के नक्सलवादी मीनापुर के एक व्यवसायी से लगातार रंगदारी की मांग कर रहे थे।


    इस क्रम में एक व्यवसायी नक्सलवादियों को रंगदारी देने पहुंचा था, उसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने डकराम गांव में छापामारी कर व्यवसायी और सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने गुरुवार को कहा, "व्यवसायी की ओर से नक्सलवादियों को रंगदारी दिए जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर बुधवार रात सहायक पुलिस अधीक्षक (अभियान) राणा ब्रजेश के नेतृत्व में अभियान चलाया गया और सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया।"नक्सलियों के कब्जे से दो पिस्तौल, चार गोली, आधा दर्जन डेटोनेटर, भारी मात्रा में नक्सलवादी साहित्य औ कुछ आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई हैं। 

अपनी राय दें