• सिर्फ बड़ी बातें करने से नहीं साफ होगी नदियां – अखिलेश यादव

    उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि नदियां सिर्फ बात करने से साफ नहीं होंगी, नदियों को साफ करने के लिए काम करना पड़ेगा। सारी नदियां गंगा में मिलती हैं, इसलिए उनकी सफाई बेहद जरूरी है। उत्तर प्रदेश की संगमनगरी इलाहाबाद में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों के पास जीवन यापन के लिए कुछ नहीं है इसीलिए सपा सरकार 40 लाख परिवारों को पेंशन दे रही।...

    इलाहाबाद। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि नदियां सिर्फ बात करने से साफ नहीं होंगी, नदियों को साफ करने के लिए काम करना पड़ेगा। सारी नदियां गंगा में मिलती हैं, इसलिए उनकी सफाई बेहद जरूरी है। उत्तर प्रदेश की संगमनगरी इलाहाबाद में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों के पास जीवन यापन के लिए कुछ नहीं है इसीलिए सपा सरकार 40 लाख परिवारों को पेंशन दे रही।

    मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य सरकार का जोर युवाओं को रोजगार परक शिक्षा दिलाने पर है। इलाहाबाद में निकट भविष्य में बनने वाली सरस्वती हाईटेक सिटी में प्रस्तावित राजकीय विश्वविद्यालय में ऐसी शिक्षा दी जाएगी ताकि कम पढ़ाई के बाद भी यहां के छात्र रोजगार हासिल कर सकें।

    उन्होंने अपनी सरकार को युवा हितैषी बताते हुए पुलिस में एक और भर्ती की घोषणा की।

    भूमिपूजन करने के बाद जनसभा में मुख्यमंत्री ने विपक्ष की चुटकी ली और केंद्र की मोदी सरकार को भी परोक्ष में निशाने पर रखा।


    उन्होंने कहा, "आज डिजिटल इंडिया की बात हो रही है। हमारी सरकार ने तो बहुत पहले ही इस दिशा में कदम बढ़ा दिया था। आज सूबे में ऐसा कोई गांव नहीं है जहां युवाओं के पास लैपटाप नहीं हो।"

    पुलिस में 40 हजार सिपाहियों की भर्ती में किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार नहीं होने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "विपक्षी दल आरोप लगा रहे थे। मैंने चुनौती दी कि एक भी आरोप साबित कर बताओ, लेकिन विपक्ष इसे साबित नहीं कर सका।"

    अखिलेश ने यह भी कहा कि इलाहाबाद हाईटेक हो रहा है और यूपीएसआइडीसी की सरस्वती हाईटेक सिटी इसी दिशा में बढ़ाया गया कदम है। गंगा पर प्रस्तावित नए पुल की गिनती विश्व के चुनिंदा पुलों में होगी। संगम के साथ-साथ इस शहर को इस पुल से भी जाना जाएगा।

    महाकुम्भ के सफल आयोजन का भी जिक्र किया करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हावर्ड यूनिवर्सिटी ने महाकुम्भ पर किताब लिखी। यही कारण है कि संगम की चर्चा पूरे विश्व में होती है। महाकुम्भ के सफल आयोजन के लिए सपा सरकार की दुनियाभर में तारीफ हुई। सपा सरकार गांव और शहरों का विकास कर रही है।

अपनी राय दें