• मांझी का दावा, राजग में 7 सितंबर तक हो जाएगा सीट बंटवारा

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने कहा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर कोई विवाद नहीं है तथा सात सितंबर तक सीट बंटवारे का मामला सुलझा लिया जाएगा।...

    भागलपुर। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने कहा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर कोई विवाद नहीं है तथा सात सितंबर तक सीट बंटवारे का मामला सुलझा लिया जाएगा।

    यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मांझी ने कहा, "दिल्ली में आयोजित राजग की बैठक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह यह स्पष्ट संकेत दे चुके हैं कि सात सिंतबर तक राजग में सीट बंटवारे का मामला सुलझा लिया जाएगा।"

    मांझी ने कहा कि राजग की बैठक में सभी घटक दलों में सीट बंटवारे को लेकर एक सहमति बन चुकी है।


    मुख्यमंत्री बनाए जाने संबंधित एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा, "मैं राजग में मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं हूं। राजग का एक मात्र मकसद बिहार में 'जंगलराज' नहीं आने देना है। "

    उल्लेखनीय है कि राज्य में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) गठबंधन में न केवल सीट बंटवारा हो चुका है बल्कि गठबंधन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है।

अपनी राय दें