• भारत प्रमुख कूटनीतिक साझेदार : आस्ट्रेलिया

    नई दिल्ली । आस्ट्रेलिया के रक्षामंत्री केविन एंड्रज ने आज कहा कि भारत एक प्रमुख कुटनीतिक साझेदार है और ऑस्ट्रेलिया उसके साथ सैन्य संबंध बढ़ाने का इच्छुक है। रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान में आयोजित एक सम्मेलन में उन्होंने कहा कि दक्षिण चीन सागर में चीन की गतिविधियों को लेकर उन्हें कोई खतरा महसूस नहीं होता, लेकिन वह चाहते हैं कि चीन अपने रणनीतिक हितों को स्पष्ट कर दे। ...

    नई दिल्ली । आस्ट्रेलिया के रक्षामंत्री केविन एंड्रज ने आज कहा कि भारत एक प्रमुख कुटनीतिक साझेदार है और ऑस्ट्रेलिया उसके साथ सैन्य संबंध बढ़ाने का इच्छुक है। रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान में आयोजित एक सम्मेलन में उन्होंने कहा कि दक्षिण चीन सागर में चीन की गतिविधियों को लेकर उन्हें कोई खतरा महसूस नहीं होता, लेकिन वह चाहते हैं कि चीन अपने रणनीतिक हितों को स्पष्ट कर दे। 


    उन्होंने कहा, "भारत एक प्रमुख कूटनीतिक साझेदार है और आस्ट्रेलिया का मानना है कि हिंद महासागर क्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने में भारत की प्रमुख भूमिका है।" उन्होंने भारतीय वायुसेना को आस्ट्रेलिया में कवायद का एक युद्धाभ्यास के लिए आमंत्रित किया।  एंड्रज भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर आए हुए हैं। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात करेंगे।

अपनी राय दें