• तिहरे हत्याकांड की मास्टरमाइंड फांसी मिलने से पहले बनना चाहती है ब्यूटीशियन

    इंदौर। श्रीनगर तिहरे हत्याकांड की मास्टरमाइंड नेहा वर्मा मौत से पहले ब्यूटीशियन बनना चाहती है। खून से रंगे हाथ अब दूसरे के चेहरे को संवारना चाहती हैं। इसके लिए जेल में रहकर ही नेहा ने ब्यूटीशियन बनने की इच्छा जाहिर की, जिसे जेल प्रशासन ने मान लिया। ब्यूटीशियन का कोर्स करने के बाद जेल की दूसरी महिला कैदियों पर ही ब्यूटी ट्रीटमेंट किया जा सकेगा। नेहा के अलावा 25 अन्य महिला कैदियों ने भी कोर्स के लिए आवेदन किया है। ...

    23 साल की नेहा को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है इंदौर। श्रीनगर तिहरे हत्याकांड की मास्टरमाइंड नेहा वर्मा मौत से पहले ब्यूटीशियन बनना चाहती है। खून से रंगे हाथ अब दूसरे के चेहरे को संवारना चाहती हैं। इसके लिए जेल में रहकर ही नेहा ने ब्यूटीशियन बनने की इच्छा जाहिर की, जिसे जेल प्रशासन ने मान लिया। ब्यूटीशियन का कोर्स करने के बाद जेल की दूसरी महिला कैदियों पर ही ब्यूटी ट्रीटमेंट किया जा सकेगा। नेहा के अलावा 25 अन्य महिला कैदियों ने भी कोर्स के लिए आवेदन किया है।

    चार साल पहले श्रीनगर में देशपांडे परिवार की तीन महिलाओं को दो दोस्तों के साथ मिलकर मौत के घाट उतारने वाली 23 साल की नेहा को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। सजा के बाद कई दिन बाद वह डिप्रेशन में थी, लेकिन अब धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। वह नई-नई चीजें सीखने के लिए आगे आ रही है। महिला सशक्तीकरण विभाग ने जेल में महिला कैदियों के लिए ब्यूटीशियन कोर्स कराने का प्रस्ताव भेजा था। जेल ने इसके लिए सहमति दी। जब कैदियों से आवेदन मंगवाए तो सबसे पहले नेहा ने दिलचस्पी दिखाई।


    इसके पहल उसने जेल में रहकर ड्रेस डिजाइनिंग सीखी थी। घटना के पहले भी वह ब्यूटी प्रोडक्ट की मार्केटिंग से जुड़ी थी। जिला जेल में संभवत: 15 सितंबर से कौशल उन्नयन का यह कोर्स शुरू हो जाएगा। जेल के अंदर ही महिला कैदियों को तीन महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी। जेल ने प्रस्ताव पर सहमति दी है। जेल के अंदर महिला कैदियों को फिलहाल ब्यूटी पार्लर का कोर्स कराया जाएगा। इसके बाद कम्प्यूटर कोर्स का विचार किया जा रहा है। शासन ने कौशल उन्नायन की इस योजना को स्वीकृति दी है। अब जिला कार्यालय के माध्यम से कलेक्टर को भी इस संबंध में पत्र लिखा जा रहा है। 45 साल तक की महिलाओं को इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा। दो हफ्ते में कोर्स शुरू हो जाएगा। 

     

अपनी राय दें