• शीना हत्याकांड : अदालत में बेहोश हो गई इंद्राणी

    मुंबई ! हाई-प्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड में इंद्राणी मुखर्जी समेत तीनों आरोपियों की पुलिस हिरासत 5 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। अदालत में आदेश सुनाए जाने के समय इंद्राणी कुछ समय के लिए बेहोश हो गई। तीनों आरोपियों को यहां सोमवार को दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया।...

    पुलिस हिरासत 5 तक बढ़ी

    मुंबई !   हाई-प्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड में इंद्राणी मुखर्जी समेत तीनों आरोपियों की पुलिस हिरासत 5 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। अदालत में आदेश सुनाए जाने के समय इंद्राणी कुछ समय के लिए बेहोश हो गई। तीनों आरोपियों को यहां सोमवार को दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया। पुलिस हिरासत बढ़ाए जाने का आदेश सुनाए जाने के समय तीनों आरोपी, शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी, इंद्राणी का पूर्व पति संजीव खन्ना और इंद्राणी का पूर्व ड्राइवर श्याम राय अदालत में मौजूद थे। बाद में उन्हें अदालत से खार पुलिस स्टेशन ले जाया गया। इंद्राणी मुखर्जी, श्याम राय और संजीव खन्ना खार पुलिस की हिरासत में हैं।

    जिस समय सरकारी वकील रिमांड बढ़ाने के पक्ष में दलीलें दे रहे थे, उसी समय इंद्राणी अदालत में बेहोश हो गई।

    सरकारी वकील ने कहा कि जांचकर्ताओं को शक है कि 2012 में हुए इस कत्ल में महाराष्ट्र के बाहर के भी किसी व्यक्ति का हाथ है। इसलिए तीनों की पुलिस रिमांड बढ़ाई जानी चाहिए।

    अदालत को बताया गया कि पुलिस हत्या की ठोस वजह जानना चाहती है। यह भी पता लगाना है कि आरोपियों ने हत्या के बाद शीना के कपड़ों, मोबाइल और अन्य चीजों को कहां छिपाया था।

    संजीव खन्ना के वकील ने कहा कि पुलिस सिर्फ फॉरेंसिक रपट का इंतजार कर रही है। ऐसे में पुलिस हिरासत बढ़ाने का औचित्य नहीं है। उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जा सकता है।


    इंद्राणी के वकील ने कहा कि पुलिस दबाव डालकर उसकी मुवक्किल से हामी भरवाना चाह रही है। पूछताछ के दौरान थप्पड़ भी मारा गया है।

    संवाददाताओं से खचाखच भरे अदालत के कमरे में इंद्राणी के वकीलों ने कहा कि 25 अगस्त से अभी तक इंद्राणी से 90 घंटे तक पूछताछ हो चुकी है। अब उससे और पूछताछ की जरूरत नहीं है।

    पुलिस ने मामले की स्टेट्स रपट पेश की। इसके बाद अदालत ने तीनों की पुलिस रिमांड 5 सितंबर तक बढ़ा दी।

    उल्लेखनीय है कि इंद्राणी के पूर्व ड्राइवर श्याम को अवैध हथियार रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद पूछताछ के दौरान उसने शीना हत्या मामले का सनसनीखेज खुलासा किया। राय की गिरफ्तारी 21 अगस्त को हुई थी।

    उसके बाद इंद्राणी को 25 अगस्त को गिरफ्तार किया गया। संजीव खन्ना को 26 अगस्त को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया। इन तीनों को 31 अगस्त तक के लिए पुलिस रिमांड में भेजा गया था।

अपनी राय दें