• कोलंबो टेस्ट : भारत को 243 रनों की अहम बढ़त

    कोलंबो । भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा के उम्दा अर्धशतक की बदौलत सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को भोजनकाल तक श्रीलंका पर 243 रनों की बढ़त हासिल कर ली। रोहित के 50 रनों की पारी के अलावा स्टुअर्ट बिन्नी 38 रनों पर नाबाद हैं। नमन ओझा 11 रन बनाकर उनक साथ दे रहे हैं। भारत ने भोजनकाल तक पांच विकेट पर 132 रन बनाए हैं।...

    कोलंबो । भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा के उम्दा अर्धशतक की बदौलत सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को भोजनकाल तक श्रीलंका पर 243 रनों की बढ़त हासिल कर ली। रोहित के 50 रनों की पारी के अलावा स्टुअर्ट बिन्नी 38 रनों पर नाबाद हैं। नमन ओझा 11 रन बनाकर उनक साथ दे रहे हैं। भारत ने भोजनकाल तक पांच विकेट पर 132 रन बनाए हैं।


     इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी के स्कोर 312 रनों के जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 201 रनों पर समेट दी थी। तीसरे दिन स्टम्प्स तक भारत ने तीन विकेट पर 21 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली 21 और रोहित नाबाद लौटे थे। कोहली का विकेट 64 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद रोहित ने बिन्नी के सहयोग से पारी को आगे बढ़ाया और पांचवें विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की।  इसी साझेदारी के दौरान भारत की बढ़त 200 के पार पहुंची। रोहित का विकेट भोजनकाल से ठीक पहले गिरा। रोहित 118 के कुल योग पर आउट हुए। रोहित की विदाई के बाद नमन और बिन्नी ने भोजनकाल तक भारत को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए हैं जबकि धम्मिदा प्रसाद ने 44 रन देकर दो सफलता हासिल की है।

अपनी राय दें