• खुद को असली साबित करने का डोनाल्ड ट्रंप का अनोखा कार्ड!

    राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदारों में सबसे आगे चल रहे ट्रंप ने एक मतदाता को मंच पर बुलाया और कहा कि उसके बालों को छूकर दुनिया को बताए कि ये असली हैं। उन्होंने कहा नामांकन जीतने का उनका अभियान भी उनके बालों की तरह असली है। दरअसल, 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने कहा था कि ट्रंप के बाल असली नहीं, नकली हैं।...

    'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने कहा था कि ट्रंप के बाल असली नहीं, नकली हैं।

    वाशिंगटन। लोकप्रियता के पायदान पर लगातार आगे रहकर राजनैतिक पंडितों को चकित कर रहे रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को और अपने अभियान को असली साबित करने के लिए एक अनोखा कार्ड चला है।

    राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदारों में सबसे आगे चल रहे ट्रंप ने एक मतदाता को मंच पर बुलाया और कहा कि उसके बालों को छूकर दुनिया को बताए कि ये असली हैं। उन्होंने कहा नामांकन जीतने का उनका अभियान भी उनके बालों की तरह असली है।

    दरअसल, 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने कहा था कि ट्रंप के बाल असली नहीं, नकली हैं।

    अपने बेबाक और विवादास्पद बयानों के लिए मशहूर रियल एस्टेट अरबपति कारोबारी ट्रंप ने इस मौके को हाथ से नहीं जाने दिया।

    गुरुवार को दक्षिण कैरोलिना के ग्रीनविले में एक चुनावी सभा में उन्होंने अचानक एक महिला, मैरी मारग्रेट बैनिस्टर को मंच पर बुलाया। 1400 लोगों के सामने अपना सिर बैनिस्टर के सामने झुकाया और उनसे कहा, मेरे बाल छूकर बताइए कि ये असली हैं या नहीं। कुछ देर महसूस करने और हंसने के बाद बैनिस्टर ने वहां मौजूद लोगों और सजीव टीवी प्रसारण के जरिए दुनिया को बताया कि सचमुच ट्रंप के बाल असली हैं, उन्होंने विग नहीं पहन रखी है।

    बैनिस्टर ने 'सीएनएन' को बताया, "मुझे वे असली लगे। वे नकली नहीं थे। जब मैं वहां (स्टेज पर) पहुंची तो वह (ट्रंप) मेरे सामने एक तरह से झुक गए, अपना सिर मेरी तरफ बढ़ा दिया और मुझसे अपने बाल छूने को कहा।"

    बैनिस्टर ने कहा कि वह एहतियात बरत रही थीं कि बाल को खींच न लें। वह बालों की जड़ों को देख पा रही थीं।


    'सीएनएन' ने कहा, "ट्रंप ने भीड़ में से बैनिस्टर को अचानक ही बुलाया। उन्होंने कसम खाई कि वह बैनिस्टर को नहीं जानते। इस तरह बैनिस्टर एक निष्पक्ष बाल परीक्षक थीं।"

    बैनिस्टर ने कहा कि ट्रंप को वोट देने से पहले वह उन्हें और सुनना-समझना चाहेंगी। उन्होंने कहा, "उनकी बातें सुनना मजेदार होता है। वह लोगों को अपनी बातों में बांध कर रख लेते हैं।"

    इस बीच डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की सबसे मजबूत दावेदार हिलेरी क्लिंटन ने महिलाओं के मुद्दों पर कुछ रिपब्लिक नेताओं के रुढ़िवादी रुख की तुलना आतंकवादी समूहों से की है। ये मुद्दे गर्भपात और प्रजनन संबंधी अधिकारों से जुड़े हैं।

    हिलेरी ने क्लीवलैंड में एक भाषण में कहा, "अब महिलाओं के बारे में चरमपंथी विचार सुनने को मिल रहे हैं। ऐसे विचार जिनकी अपेक्षा हम आतंकवादी समूहों से ही कर सकते हैं। उनसे कर सकते हैं जो आधुनिक दुनिया में नहीं रहना चाहते। लेकिन इसे रिपब्लिकन लोगों को समझा पाना मुश्किल है जो अमेरिका का राष्ट्रपति बनने का सपना देख रहे हैं। 21वीं सदी के अमेरिका के लिए यह पूरी तरह गलत है। हम आगे जा रहे हैं। हम पीछे नहीं जा सकते।"

    रिपब्लिकन पार्टी ने हिलेरी क्लिंटन के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

    पार्टी ने कहा है कि हिलेरी को माफी मांगनी होगी। उन्होंने राजनैतिक प्रतिद्वंदियों की तुलना आतंकवादियों से कर अपने नाकाम होते अभियान को एक नए निम्न स्तर पर पहुंचा दिया है।

अपनी राय दें