• अमित मिश्रा का चौका,,50 विकेट पूरे

    कोलंबो ! लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 43 रन पर चार विकेट लेते हुये श्रीलंका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को 306 रन पर समेटते हुये भारत को पहली पारी में 87 रन की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 70 रन बना लिये हैं और उसके पास कुल 157 रन की मजबूत बढ़त हो गयी है।...

    कोलंबो !   लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 43 रन पर चार विकेट लेते हुये श्रीलंका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को 306 रन पर समेटते हुये भारत को पहली पारी में 87 रन की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 70 रन बना लिये हैं और उसके पास कुल 157 रन की मजबूत बढ़त हो गयी है।

    अमित के 50 विकेट पूरे


    मिश्रा ने  टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को श्रीलंका की पहली पारी में चार विकेट झटक कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए।  मिश्रा ने इस टेस्ट में धमिका प्रसाद काे आउट करने के साथ ही अपने 50 विकेट पूरे कर लिये। मिश्रा की गेंद पर अजिंक्या रहाणे ने धमिका का कैच लपका। इसके बाद मिश्रा ने एक और विकेट अपने नाम किया। मिश्रा ने श्रीलंकाई पारी में 21 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट हासिल किये। मिश्रा ने 50 विकेट लेने का कारनामा अपने 15वें टेस्ट में किया। मिश्रा ने अपना पहला टेस्ट 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेला था। इस टेस्ट मैच में मिश्रा ने जोरदार गेंदबाज़ी करते हुए 26.4 ओवर में 71 रन देकर पांच विकेट लिए थे लेकिन इसके बाद भी टेस्ट टीम में उनकी जगह पक्की नहीं रही। टेस्ट पदार्पण करने के अगले सात साल में वह सिर्फ 15 टेस्ट ही खेल पाये हैं। श्रीलंका दौरे पर भी चार साल बाद उन्हें टेस्ट मैच खेलने का मौक़ा मिला और उन्होंने कप्तान और चयनकर्ताओं को निराश नहीं किया। गॉले टेस्ट में मिश्रा ने पांच विकेट लिए और अब कोलंबो टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने चार विकेट अपने नाम किया। मिश्रा के टेस्ट खाते में 52 विकेट हो गए हैं। 32 साल के मिश्रा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 विकेट, इंग्लैंड के खिलाफ नौ , बंगलादेश के खिलाफ सात, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार, वेस्टइंडीज के खिलाफ चार और श्रीलंका के खिलाफ 14 विकेट लिए हैं।

अपनी राय दें