• उप्र : दूर होगी बिजली की किल्लत, 200 बिजली उपकेंद्रों का लोकार्पण शनिवार को

    उत्तर प्रदेश वासियों को निर्बाध बिजली मुहैया कराने के उद्देश्य से प्रदेशभर में 38 सौ करोड़ रुपये की लागत लागत के 400,220,132 व 33 केवी के 585 बिजली उपकेंद्रों का मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 22 अगस्त को शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इनमें दो सौ उपकेंद्रों का लोकार्पण व शेष का शिलान्यास किया जाएगा।...

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश वासियों को निर्बाध बिजली मुहैया कराने के उद्देश्य से प्रदेशभर में 38 सौ करोड़ रुपये की लागत लागत के 400,220,132 व 33 केवी के 585 बिजली उपकेंद्रों का मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 22 अगस्त को शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इनमें दो सौ उपकेंद्रों का लोकार्पण व शेष का शिलान्यास किया जाएगा।

    इस अवसर पर ऊर्जा राज्यमंत्री याशर शाह समेत प्रमुख सचिव (ऊर्जा) संजय अग्रवाल व उप्र पावर ट्रांसमिशन के प्रबंध निदेशक विशाल चौहान भी उपस्थित रहेंगे। इसमें दो सौ उपकेंद्रों का लोकार्पण व शेष का शिलान्यास किया जाना है।

    पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक ए.पी. मिश्र ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम पुराने लखनऊ के घंटाघर में आयोजित किया गया है, जिसमें राजधानी के नींबू पार्क पारेषण उपसंस्थान का भूमिपूजन समेत दर्जनभर बिजली उपकेंद्रों का लोकार्पण किया जाएगा।


    मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर लेसा के अधिकारी दिनभर नींबू पार्क पारेषण उपसंस्थान समेत लोकार्पण होने वाले उपकेंद्रों का जायजा लेते रहे। लेसा के मुख्य अभियंता एस.के. वर्मा ने नींबू पार्क स्थित घंटाघर पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया और कार्यक्रम की तैयारियां का जायजा लिया।

    उन्होंने बताया कि राधाग्राम, आजादनगर, मोहान रोड (सरोसा) व काकोरी रोड समेत दर्जनभर बिजली उपकेंद्रों का लोकार्पण होगा।

अपनी राय दें