• अलगाववादियों से मिलने के लिए हमें भारत के आदेश की जरूरत नहींः पाक

    नई दिल्ली। पाकिस्तानी एनएसए सरताज अजीज के अलगाववादियों से ना मिलने की सलाह को दरकिनार करते हुए पाकिस्तान ने कहा है कि वो हुर्रियत नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस बीच खबर है कि भारत ने पाक एनएसए से मिलने का दावा करने वाले अलगाववादी नेता गिलानी और शब्बीर शाह पर घर से निकलने पर रोक लगा दी है। ...

    अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी, मिरवाएज और शब्बीर शाह नजरबंद नई दिल्ली। पाकिस्तानी एनएसए सरताज अजीज के अलगाववादियों से ना मिलने की सलाह को दरकिनार करते हुए पाकिस्तान ने कहा है कि वो हुर्रियत नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस बीच खबर है कि भारत ने पाक एनएसए से मिलने का दावा करने वाले अलगाववादी नेता गिलानी और शब्बीर शाह पर घर से निकलने पर रोक लगा दी है।

    खबरों के अनुसार, भारत की पाकिस्तान को अलगाववादियों से ना मिलने की नसीहत को दरकिनार करते हुए पाकिस्तान ने कहा है कि उसके एनएसए सरताज अजीज हुर्रियत नेताओं से मुलाकात करेंगे। खबरों के अनुसार पाकिस्तान ने कहा है कि वो भारत से डिक्टेशन नहीं लेगा। पाकिस्तान से सरकारी सूत्रों ने मीडिया को बताया है कि भारत-पाक के बीच होने वाली वार्ता नियम और शर्तों पर नहीं हो सकती।  


    हुर्रियत नेताओं से उनकी बातचीज जारी है। पाकिस्तान ने यह भी कहा है कि वो भारत के सामने आतंकवाद के अलावा कश्मीर जैसे अहम मुद्दे एनएसए मीटिंग में उठाएगा। हुर्रियत से रहें दूर पाकिस्तान के बयान के बाद खबर आ रही है कि अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी, मिरवाएज और शब्बीर शाह पर घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। खबर है कि अलगाववादी नेताओं के घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। इससे पहले कहा जा रहा था कि अगर हुर्रियत नेता सरताज अजीज से मिलने जाते हैं तो उन्हें प्रतिबंधक गिरफ्तारी का सामना करना पड़ेगा। 

अपनी राय दें