• भिंड के बच्चों ने मोदी, शिवराज से पूछा- हमारा शहर गंदा क्यों है!

    छात्र-छात्राओं ने पत्र में लिखा है कि "भिंड से सांसद भाजपा के हैं, शहर के विधायक भाजपा और नगर पालिका अध्यक्ष व उपाध्यक्ष भी भाजपा के हैं, तो फिर शहर गंदा क्यों है।" ...

    भिंड, देश के सबसे गंदे शहरों में दूसरे नंबर का शहर

    भिंड से सांसद भाजपा के हैं, शहर के विधायक भाजपा और नगर पालिका अध्यक्ष व उपाध्यक्ष भी भाजपा के हैं, तो फिर शहर गंदा क्यों है।

     भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले की गिनती देश के सबसे गंदे शहरों में होने लगी है, और इससे यहां के बच्चे तक दुखी हैं। यही कारण है कि 500 से ज्यादा स्कूली छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर पूछा है कि 'आखिर हमारा शहर गंदा क्यों है।'

    पिछले दिनों केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय द्वारा 476 शहरों की सफाई को लेकर कराए गए सर्वेक्षण में भिंड शहर देश के सबसे गंदे शहरों में दूसरे नंबर का शहर है। भिंड को गंदे शहरों की सूची में आने पर किशोरी पब्लिक विद्यालय के करीब 500 छात्र-छात्राएं आहत हैं।

    इन छात्र-छात्राओं ने अपने इस दर्द को जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री चौहान को पत्र लिखकर पूछा है कि आप ही बताएं कि हमारा शहर आखिर गंदा क्यों है।


    छात्र-छात्राओं द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है, "आपके आह्वान पर देश के अन्य शहरों की तरह भिंड में भी साफ -सफाई अभियान चल रहा है, मगर सफाई कहीं भी नजर नहीं आती है, आखिर ऐसा क्यों है, वे नहीं जान पा रहे है।"

    स्कूल प्रबंधन ने छात्र-छात्राओं की ओर से पत्र खिले जाने की पुष्टि की है। बताया गया है कि छात्र-छात्राओं ने पत्र में लिखा है कि "भिंड से सांसद भाजपा के हैं, शहर के विधायक भाजपा और नगर पालिका अध्यक्ष व उपाध्यक्ष भी भाजपा के हैं, तो फिर शहर गंदा क्यों है।" साथ ही प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से शहर को साफ सुथरा करने के लिए आवश्यक कदम उठाने की अपील भी की गई है।

अपनी राय दें