• भारत, पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर संयम रखे : संयुक्त राष्ट्र

    संयुक्त राष्ट्र ।​ भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच प्रस्तावित बैठक का स्वागत करते हुए संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने दोनों देशों से नागरिकों की सुरक्षा करने और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अधिक से अधिक संयम बरतने की अपील की है। बान के प्रवक्ता की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बान ने नियंत्रण रेखा पर हिंसा वृद्धि को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की है।...

    संयुक्त राष्ट्र ।​ भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच प्रस्तावित बैठक का स्वागत करते हुए संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने दोनों देशों से नागरिकों की सुरक्षा करने और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अधिक से अधिक संयम बरतने की अपील की है। बान के प्रवक्ता की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बान ने नियंत्रण रेखा पर हिंसा वृद्धि को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की है।


    बान का बयान ऐसे समय में आया है, जब भारत ने मंगलवार को कहा था कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में तीन सैन्य चौकियों पर गोलाबारी कर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच बातचीत का आह्वान करते हुए बान ने कहा कि उन्हें आशा है कि भारतीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और पाकिस्तानी सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज के बीच प्रस्तावित बैठक के सकारात्मक परिणाम आएंगे।

अपनी राय दें