• जदयू के चार विधायक भाजपा में शामिल

    पटना। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के चारों बागी विधायक ने को भाजपा की सदस्यता ले ली। ये चारों बागी नेता कभी नीतीश कुमार के करीबी हुआ करते थे। लेकिन पिछले एक साल से संबंधों में खटास आ गई थी और दोनों ओर से एक-दूसरे पर आरोप लगाए जाने लगे। इसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि ये लोग जदयू छोड़कर भाजपा में जा सकते हैं।...

     

    पटना। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के चारों बागी विधायक ने  को भाजपा की सदस्यता ले ली। ये चारों बागी नेता कभी नीतीश कुमार के करीबी हुआ करते थे। लेकिन पिछले एक साल से संबंधों में खटास आ गई थी और दोनों ओर से एक-दूसरे पर आरोप लगाए जाने लगे। इसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि ये लोग जदयू छोड़कर भाजपा में जा सकते हैं। आज जदयू के ये चारों बागी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, राजेश्वर राज, दिनेश कुशवाहा और सुरेश चंचल भाजपा में शामिल हो गए। बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने इन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई । चारों विधायकों के साथ हजारों का कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हुए है। भाजपा में शामिल होने के बाद ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा, “हम नीतीश कुमार की नस-नस जानते हैं, नीतीश कुमार के खून में धोखा है।


    उन्होंने जॉर्ज फर्नांडीस, दिग्विजय सिंह, एनके सिंह, शिवानंद तिवारी समेत उन सभी को धोखा दिया जिन्होंने उन्हें आगे बढ़ाया। बिहार की जनता ने सरकार बनाने के लिए एनडीए को वोट दिया था, पर नीतीश ने बिहार की जनता को धोखा दिया और बीजेपी को छोड़कर लालू का दामन थाम लिया।”इस्लामपुर से जदयू के बागी विधायक राजीव रंजन पांच दिन पहले ही भाजपा  में अपने समर्थकों के साथ शामिल हो चुके हैं। राजीव रंजन भी नीतीश कुमार के काफी करीबी रहे हैं। सारण की मांझी असेंबली सीट के पूर्व विधायक और नीतीश कुमार के करीबी गौतम सिंह गुरुवार को भाजपा के सहयोेगी पार्टी रालोसपा में शामिल होने वाले हैं। अपने समर्थकों के साथ वे पटना में रालोसपा का दामन थामेंगे। ये भी कुछ समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे।

अपनी राय दें