• वन रैंक वन पेंशन' पर 26 अगस्त तक इंतजार करेंगे पूर्व सैन्यकर्मी

    नई दिल्ली । 'वन रैंक वन पेंशन' की मांग को लेकर आंदोलनरत पूर्व सैन्यकर्मियों ने सरकार की अपील पर अपना प्रदर्शन तेज करने का निर्णय 26 अगस्त तक के लिए टाल दिया है। एक बयान में आज कहा गया, "हमने सेवानिवृत्त कर्नल पुष्पिंदर सिंह, हवलदार मेजर सिह और हवलदार अशोक चौहान से अपना आमरण अनशन 26 अगस्त तक टालने के लिए कहा है।"बयान में कहा गया, "युनाइटेड फ्रंट ऑफ एक्स-सर्विसमैन (यूएफईएसएम) प्रबंधन ने तीन पूर्व सैन्यकर्मियों से एक बार फिर अपना आमरण अनशन 26 अगस्त तक टालने का अनुरोध किया है। उनसे यहां तक अनुरोध किया गया कि अगर 26 अगस्त को सरकार की ओर से संतोषदायक जवाब नहीं मिला, तो यूएफईएसएम सलाहकार परिषद उन्हें आमरण अनशन से नहीं रोकेगी।"...

    नई दिल्ली । 'वन रैंक वन पेंशन' की मांग को लेकर आंदोलनरत पूर्व सैन्यकर्मियों ने सरकार की अपील पर अपना प्रदर्शन तेज करने का निर्णय 26 अगस्त तक के लिए टाल दिया है। एक बयान में बुधवार को कहा गया, "हमने सेवानिवृत्त कर्नल पुष्पिंदर सिंह, हवलदार मेजर सिह और हवलदार अशोक चौहान से अपना आमरण अनशन 26 अगस्त तक टालने के लिए कहा है।"बयान में कहा गया, "युनाइटेड फ्रंट ऑफ एक्स-सर्विसमैन (यूएफईएसएम) प्रबंधन ने तीन पूर्व सैन्यकर्मियों से एक बार फिर अपना आमरण अनशन 26 अगस्त तक टालने का अनुरोध किया है। उनसे यहां तक अनुरोध किया गया कि अगर 26 अगस्त को सरकार की ओर से संतोषदायक जवाब नहीं मिला, तो यूएफईएसएम सलाहकार परिषद उन्हें आमरण अनशन से नहीं रोकेगी।"


     बयान में हालांकि यह भी कहा गया है, "लेकिन वे (आमरण अनशन करने वाले पूर्व सैन्यकर्मी) यूएफईएसएम सलाहकार परिषद के अनुरोध से सहमत नहीं हैं। सभी तीन पूर्व सैनिक अपनी इच्छा से आमरण अनशन कर रहे हैं और उन पर जंतर-मंतर पर मौजूद किसी भी सदस्य ने दबाव नहीं बनाया है।"प्रधानमंत्री कार्यालय के मुख्य सचिव नृपेंद्र मिश्रा ने मंगलवार को आंदोलनरत पूर्व सैन्य कर्मियों से बात करने को कहा था। दिल्ली पुलिस ने भी स्वतंत्रता दिवस से पहले उनके धरने को बीच में रुकवाने के लिए माफी मांगी थी। बयान के मुताबिक, धरनारत तीन दिग्गज पूर्व सैन्यकर्मियों की चिकित्सकीय हालत स्थिर है।  

अपनी राय दें