• एक महिला से चार पुरुष नहीं कर सकते दुष्कर्म: मुलायम

    लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव का कहना कि एक महिला के साथ चार पुरुष दुष्कर्म कर ही नहीं सकते। दुष्कर्म एक व्यक्ति करता है लेकिन मुकदमा तीन और के खिलाफ दर्ज होता है। रिक्शा चालकों को मुफ्त ई-रिक्शा वितरण समारोह में मुलायम सिंह ने जोर देकर कहा कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश में नौ फीसद जबकि राजस्थान में दुष्कर्म का प्रतिशत सात के ऊपर है। इसकी तुलना में उत्तर प्रदेश में रेप का औसत दो फीसद है, फिर भी राज्य सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार चल रहा है। ...

    लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव का कहना कि एक महिला के साथ चार पुरुष दुष्कर्म कर ही नहीं सकते। दुष्कर्म एक व्यक्ति करता है लेकिन मुकदमा तीन और के खिलाफ दर्ज होता है। रिक्शा चालकों को मुफ्त ई-रिक्शा वितरण समारोह में मुलायम सिंह ने जोर देकर कहा कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश में नौ फीसद जबकि राजस्थान में दुष्कर्म का प्रतिशत सात के ऊपर है। इसकी तुलना में उत्तर प्रदेश में रेप का औसत दो फीसद है, फिर भी राज्य सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार चल रहा है।

    उन्होंने कहा कि रेप की वारदात में दिल्ली की हालत बदतर है। प्रदेश की कानून व्यवस्था खराब होने के इल्जामों पर पलटवार करते हुए मुलायम ने कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कहा कि रेप की घटनाएं खत्म करने के लिए वह नीति बनायें। मुलायम ने बदायूं दुष्कर्म हत्याकांड पर विपक्षी दलों को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि सीबीआइ जांच से पता चला कि जायदाद के लिए दोनों लड़कियों को चचेरे भाइयों ने मारा था मगर उस समय बिना जांच पड़ताल के सोनिया गांधी का बेटा (राहुल) वहां पहुंच गया। पिछड़े वर्ग के परिवार के साथ हुई वारदात को दलित परिवार का प्रचारित कर बिहार तक के नेता वहां पहुंच गये।

    पूर्व की एक घटना का जिक्र करते हुए मुलायम ने कहा कि झूठ का जवाब दिया जाना चाहिए। एक महिला के बारे में बुकलेट जारी होने का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि तब उस महिला ने प्रेस कांफ्रेंस करके जवाब दिया था। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पाकिस्तान की ओर से फायरिंग के लिए मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया। किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि गोलीबारी रोकने के स्थान पर सीमा पर कुछ होते रहने की साजिश की जा रही है। मुलायम ने केंद्र सरकार पर हमला किया। कहा कि सीमा की स्थिति अच्छी नहीं। पाकिस्तान रोज फायङ्क्षरग कर रहा है और जवान शहीद हो रहे हैं। बतौर रक्षा मंत्री अपने कार्यकाल का जिक्र करते हुए मुलायम ने कहा कि उस समय पड़ोसी ने हमारे पांच हेलीकाप्टर मार गिराये तो तीनों सेनाध्यक्षों को बुलाकर मैंने जवाब देने का निर्देश दिया था।


    हमारी सेना ने कार्रवाई की और सौ से ज्यादा दुश्मन मारे गये। बस, उधर से फायङ्क्षरग बंद हो गयी। मुलायम ने तत्कालीन प्रधानमंत्री का नाम लिए बगैर कहा कि उन्हें रात में जगाया तो उन्होंने उस समय भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से बात हो जाने की जानकारी दी। मुलायम के अनुसार वह असहमत थे और सेना को कार्रवाई की इजाजत दे दी। मुलायम हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर वह चुप्पी साधे रहे।

    मुलायम ने उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों, फैसलों की सराहना करते हुए कहा कि किसी भी राज्य सरकार ने इतना काम नहीं किया। मुख्यमंत्री व कुछ मंत्री अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन कई मंत्री गड़बड़ भी कर रहे हैं। उनके पास इसकी रिपोर्ट है। ऐसे लोगों का टिकट काटे जाने का संकेत भी उन्होंने दिया। समाजवादी पार्टी के सांसदों की संख्या पांच होने को लेकर बिहार के एक भाजपा नेता द्वारा संसद में तंज किये जाने का दर्द भी मुलायम ने बयां किया। कहा कि जनता ने सिर्फ पांच सांसद जिताये।  

अपनी राय दें