• एनआइए ने दो आतंकियों के स्केच जारी किए

    नई दिल्ली। ऊधमपुर के नरसू इलाके में सीमा सुरक्षा बल की बस पर हमले के बाद जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी नावेद से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने आज कड़ी पूछताछ की। इसमें आतंकी नावेद ने कुछ महत्वपूर्ण खुलासे किए हैं, जिसके आधार पर एनआइए ने दो आतंकियों के स्केच जारी किए हैं। सूत्रों के मुताबिक, दोनों आतंकियों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नावेद से पूछताछ में इन आतंकियों के खतरनाक इरादों के बारे में पता चला है। एनआइए को यह महत्वपूर्ण जानकारी नावेद के पॉलीग्राफी टेस्ट के दौरान मिली। गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की अपील पर पटियाला हाउस कोर्ट ने आतंकी नावेद के पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति दी थी। ...

    नई दिल्ली। ऊधमपुर के नरसू इलाके में सीमा सुरक्षा बल की बस पर हमले के बाद जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी नावेद से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने आज कड़ी पूछताछ की। इसमें आतंकी नावेद ने कुछ महत्वपूर्ण खुलासे किए हैं, जिसके आधार पर एनआइए ने दो आतंकियों के स्केच जारी किए हैं। सूत्रों के मुताबिक, दोनों आतंकियों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नावेद से पूछताछ में इन आतंकियों के खतरनाक इरादों के बारे में पता चला है। एनआइए को यह महत्वपूर्ण जानकारी नावेद के पॉलीग्राफी टेस्ट के दौरान मिली। गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की अपील पर पटियाला हाउस कोर्ट ने आतंकी नावेद के पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति दी थी।

    इससे पहले पिछले सप्ताह एनआइए पूछताछ के लिए आतंकी नावेद को 14 अगस्त को ही अपने साथ दिल्ली लेकर आई थी। कल कोर्ट में पेशी के दौरान एनआइए ने ऊधमपुर में मुठभेड़ की तस्वीरें पेश कीं थीं। इसमें कोर्ट को बताया गया था कि किस हालात में आतंकी नावेद को दबोचा गया। नावेद को एनआइए ने 14 दिन की रिमांड पर लिया हुआ है। जनरल शरद कुमार ने 12 अगस्त को नावेद से दो घंटे पूछताछ की थी।


    पिछले सप्ताह नावेद को श्रीनगर भी ले जाया गया था, जहां उसके आतंकी संगठनों से संपर्क के बारे में भी पूछताछ की गई थी। गुलाम कश्मीर से घुसपैठ के बाद उसके कश्मीर में शरणदाताओं की पहचान भी करवाई गई थी। तत्पश्चात एनआइए की टीम ने करीब 20 संदिग्धों को पकड़ा था, जिन्होंने नावेद को पांच अगस्त को नरसू इलाके में हमले में सहायता की। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कल देर शाम नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (एनएससीएन) से जुड़े संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। संदिग्ध आतंकी खापलंग समूह का बताया जा रहा है। पुलिस इसे मणिपुर पुलिस को सौंपने की तैयारी में है।

अपनी राय दें