• खानजादा की हत्या अंतिम मौत नहीं

    इस्लामाबाद । पाकिस्तान के एक प्रमुख समाचार पत्र ने आज चेताया है कि पंजाब प्रांत के गृहमंत्री कर्नल (सेवानिवृत) शुजा खानजादा की आत्मघाती हमले में की गई हत्या आतंकवाद के खिलाफ जंग में अंतिम मौत नहीं है। समाचार पत्र 'न्यूज इंटरनेशनल' ने अपने संपादकीय में लिखा है कि अटक जिले के शादी खान गांव में खानजादा के कार्यालय में किए गए आत्मघाती हमले में हुई उनकी मौत देश में आतंकवाद के खिलाफ जारी जंग में अंतिम मौत नहीं है। अखबार ने लिखा है, "लेकिन इस हमले को हल्के में न लिया जाए।"...

    इस्लामाबाद । पाकिस्तान के एक प्रमुख समाचार पत्र ने आज चेताया है कि पंजाब प्रांत के गृहमंत्री कर्नल (सेवानिवृत) शुजा खानजादा की आत्मघाती हमले में की गई हत्या आतंकवाद के खिलाफ जंग में अंतिम मौत नहीं है। समाचार पत्र 'न्यूज इंटरनेशनल' ने अपने संपादकीय में लिखा है कि अटक जिले के शादी खान गांव में खानजादा के कार्यालय में किए गए आत्मघाती हमले में हुई उनकी मौत देश में आतंकवाद के खिलाफ जारी जंग में अंतिम मौत नहीं है। अखबार ने लिखा है, "लेकिन इस हमले को हल्के में न लिया जाए।"

     खानजादा ने पूर्व में कई बार इस बात का जिक्र किया था कि आतंकवादियों ने किस तरह अटक और पंजाब के दूसरे हिस्सों में पैठ बना रखी है। उन्होंने कई बार अपनी जान के खतरे में होने का भी जिक्र किया था। अखबार ने कहा है कि प्रांत के गृहमंत्री पर यह दुस्साहसिक हमला जाहिर तौर पर एक बहुत ही खास संदेश देने के लिए किया गया था। खानजादा ने आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया था। संपादकीय के मुताबिक, आतंकवादी बताना चाहते थे कि उन्हें निशाना बनाया गया, तो वे पलटवार करेंगे और उनके निशाने पर सर्वाधिक संवेदनशील स्थान और लोग होंगे। समाचार पत्र ने सवाल किया है कि क्या खानजादा को पर्याप्त सुरक्षा दी गई थी? क्या उनकी बातों पर गंभीरता से विचार किया गया था? संपादकीय में लिखा गया है, "हमें और हमलों के लिए पहले से तैयार रहना होगा, क्योंकि आतंकवाद के खिलाफ जंग जारी है।


    इस बात को मान लेना चाहिए कि आतंकवादी फिर हमला करेंगे।" समाचार पत्र ने लिखा है, "आतंकवाद से मुकाबला करने के लिए बेहतर खुफिया तंत्र एवं बेहतर सुरक्षा प्रणाली की आवश्यकता है। देश की खुफिया एजेंसियों को अब खतरनाक आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई कर पाने के काबिल बनना होगा। हमें अपने नेताओं की सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी होगी।"

अपनी राय दें