• पूंजीपतियों की सेवा में लगी हुई है राजग सरकार : माणिक सरकार

    माणिक सरकार ने कहा, "केंद्र सरकार किसानों और उनके हितों की रक्षा करने में नाकाम रही है। किसानों की आत्महत्या जारी है।" उन्होंने कहा, "चुनाव से पहले लोगों को दिए अपने वादे भूलकर, सरकार पूंजीपतियों की सेवा में व्यस्त है। एक के बाद एक कदम उठा कर विदेशी निवेश के लिए द्वार खोल दिए हैं।"...

    राजग सरकार रोजगार देने में विफल : माणिक सरकार

    अगरतला। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार का कहना है कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में पूरी तरह नाकाम रही है और वह किसानों के हित में काम करने के बजाय पूंजीपतियों की सेवा में लगी हुई है। सरकार ने यहां असम राइफल्स मैदान में तिरंगा फहराने के बाद कहा, "15 महीने पहले सत्ता में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने वादा किया था कि वह एक करोड़ युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करेगी, लेकिन वह पूरी तरह नाकाम रही है।"

    राज्यभर में 69वें स्वत्रंता दिवस का जश्न, कई तरह के रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया गया।

    सरकार ने कहा, "केंद्र सरकार किसानों और उनके हितों की रक्षा करने में नाकाम रही है। किसानों की आत्महत्या जारी है।"

    उन्होंने कहा, "चुनाव से पहले लोगों को दिए अपने वादे भूलकर, सरकार पूंजीपतियों की सेवा में व्यस्त है। एक के बाद एक कदम उठा कर विदेशी निवेश के लिए द्वार खोल दिए हैं।"


    सरकार, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पोलित ब्यूरो के सदस्य हैं।

    उन्होंने 40 मिनट के अपने भाषण में कहा कि केंद्र सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में मुनाफा कमा रही है।

    उन्होंने कहा, "पदभार ग्रहण करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार मिटाएगी और अच्छे दिन लाएगी, लेकिन लोगों का अनुभव इससे बिल्कुल विपरीत है।"

    मुख्यमंत्री ने कहा, "साक्षरता, स्वास्थ्य, प्रशासन, गरीबों को सेवाएं प्रदान करने और विभिन्न केन्द्रीय योजनाओं को लागू करने में त्रिपुरा देश का अग्रणी राज्य है।" उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार से अपना हक पाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

अपनी राय दें