• झूठे नारों के बल पर बनी है मोदी सरकार : मुलायम

    सपा सुप्रीमो ने कहा, "किसान परेशान हैं। उन्हें न तो फसल का लाभप्रद मूल्य मिल रहा है और न समय से अच्छा बीज-खाद मिलता है। नौजवान बेकारी का शिकार है। अमीरी-गरीबी की खाई कम नहीं हो रही है। देश में असंतोष है। समाजवादी इसके खिलाफ जनता को आंदोलन के लिए तैयार करेंगे।"...

    लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने शनिवार को कहा कि केंद्र में झूठे नारों के बल पर नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने जनता को ठगने का काम किया है।

    मुलायम सिंह यादव यहां पार्टी मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने के बाद कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे।

    इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मंत्री अहमद हसन, राजेन्द्र चौधरी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव किरनमय नंदा भी मौजूद थे।

    सपा सुप्रीमो ने कहा, "किसान परेशान हैं। उन्हें न तो फसल का लाभप्रद मूल्य मिल रहा है और न समय से अच्छा बीज-खाद मिलता है। नौजवान बेकारी का शिकार है। अमीरी-गरीबी की खाई कम नहीं हो रही है। देश में असंतोष है। समाजवादी इसके खिलाफ जनता को आंदोलन के लिए तैयार करेंगे।"


    मुलायम ने किसानों के लिए विशेष अवसर और प्रोत्साहन पर बल दिया और कहा, "किसान की सम्पन्नता से देश की अर्थव्यवस्था में खुशहाली आएगी। अभी भी 65 प्रतिशत लोग खेती पर निर्भर हैं। उनकी जमीन का जबरन अधिग्रहण नहीं होना चाहिए।"

    उन्होंने कहा, "15 अगस्त एक ऐसा मौका है जब हम गांधीजी के उन सपनों को पूरा करने का संकल्प ले, जिन्हें आजादी के बाद भुला दिया गया। हमें आजादी के संघर्ष में कुर्बानी देनेवालों का स्मरण करना चाहिए।"

    मुलायम ने याद दिलाया कि सन् 1942 में जब गांधीजी ने करो या मरो का नारा दिया था, तब स्वतंत्रता आंदोलन की अगुवाई कांग्रेस सोशलिस्ट पार्टी के नौजवान समाजवादियों ने ही की थी।

अपनी राय दें