• अरुणाचल में हेलीकॉप्टर लापता

    गुवाहाटी । अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में एक हेलीकॉप्टर आज लापता हो गया। हेलीकॉप्टर में तीन व्यक्ति सावर हैं। अधिकारियों के अनुसार, हेलीकाप्टर में सावार तीन व्यक्तियों में तिरप जिले के उपायुक्त कमलेश जोशी, पवन हंस हेलिकॉप्टर का पॉयलट और चालक दल का एक सदस्य शामिल है। अरुणाचल प्रदेश के सूत्रों ने कहा है कि जोशी राज्य के खोंसा से लांगडिग जिले की यात्रा पर थे। सूत्रों ने कहा कि भारतीय वायुसेना के कर्मियों ने एक हवाई तलाशी अभियान शुरू किया है, लेकिन अभी तक तलाशी दल को कुछ भी सुराग हाथ नहीं लगा है।...

    गुवाहाटी । अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में एक हेलीकॉप्टर आज लापता हो गया। हेलीकॉप्टर में तीन व्यक्ति सावर हैं। अधिकारियों के अनुसार, हेलीकाप्टर में सावार तीन व्यक्तियों में तिरप जिले के उपायुक्त कमलेश जोशी, पवन हंस हेलिकॉप्टर का पॉयलट और चालक दल का एक सदस्य शामिल है। अरुणाचल प्रदेश के सूत्रों ने कहा है कि जोशी राज्य के खोंसा से लांगडिग जिले की यात्रा पर थे। सूत्रों ने कहा कि भारतीय वायुसेना के कर्मियों ने एक हवाई तलाशी अभियान शुरू किया है, लेकिन अभी तक तलाशी दल को कुछ भी सुराग हाथ नहीं लगा है। 


    इसके पहले वर्ष 2011 में अरुणाचल के मुख्यमंत्री दोरजी खांडू और चार अन्य व्यक्तियों की उस समय मौत हो गई थी, जब उनका पवन हंस हेलीकाप्टर राज्य में एक सुदूरवर्ती इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस घटना के कुछ दिनों बाद ही तवांग में उतर रहा एक और हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई थी।  इन घटनाओं के मद्देनजर वर्ष 2013 तक राज्य में व्यावसायिक हेलीकॉप्टरों की सेवाएं बंद कर दी गई थीं। लेकिन इसके बाद पवन हंस ने अरुणाचल प्रदेश और क्षेत्र के अन्य हिस्सों में अपनी सेवा फिर से शुरू की थी। 

अपनी राय दें