• रद्द हो सकता है सांसदों के निलंबन का फैसला

    नई दिल्ली । लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा निलंबित किए गए 25 सांसदों के मुद्दे पर कांग्रेस उग्र नजर आ रही है। इस बीच कांग्रेस सांसदों के निलंबन को रद्द करने के लिए कुछ राजनीतिक दलों ने मध्यस्थता की है। टीएमसी, सपा, बीजद इस टकराव की स्थिति से निकलने का रास्ता खोज रहे हैं। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने स्पीकर से इस संबंध में मुलाकात की है। सूत्रों के मुताबिक लोकसभा स्पीकर कल 25 सांसदों के निलंबन को रद्द कर सकती हैं। इस बीच भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि संसद में गतिरोध के लिए सोनिया गांधी व राहुल जिम्मेदार हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यह वह पार्टी है जिसके भीतर स्वयं लोकतंत्र नहीं हैं।...

    नई दिल्ली । लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा निलंबित किए गए 25 सांसदों के मुद्दे पर कांग्रेस उग्र नजर आ रही है। इस बीच कांग्रेस सांसदों के निलंबन को रद्द करने के लिए कुछ राजनीतिक दलों ने मध्यस्थता की है। टीएमसी, सपा, बीजद इस टकराव की स्थिति से निकलने का रास्ता खोज रहे हैं। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने स्पीकर से इस संबंध में मुलाकात की है। सूत्रों के मुताबिक लोकसभा स्पीकर कल 25 सांसदों के निलंबन को रद्द कर सकती हैं। इस बीच भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि संसद में गतिरोध के लिए सोनिया गांधी व राहुल जिम्मेदार हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यह वह पार्टी है जिसके भीतर स्वयं लोकतंत्र नहीं हैं।


    कांग्रेस पार्टी मां और बेटे की पार्टी है। जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस हमें लोकतंत्र सिखाने की बात करती है। भाजपा नेता ने कांग्रेस द्वारा वसुंधरा व शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि लुइस बर्जर केस में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री जेल जाने के करीब हैं। जावड़ेकर ने कांग्रेस द्वारा पीएम की चुप्पी पर उठाए सवाल पर भी जवाब दिया। केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि जब सदन में चर्चा होगी तो पीएम बोलेंगे तो सुनने का साहस रखें।   

अपनी राय दें