• जम्मू : पाकिस्तान की गोलीबारी में 1 नागरिक की मौत

    जम्मू । जम्मू एवं कश्मीर में मंगलवार को पाकिस्तान की तरफ से की गई भारी गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। सीमा पार से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित 12 भारतीय चौकियों पर भी गोलीबारी की गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "मृतक की पहचार संजय कुमार (28) के रूप में हुई है, जो पाकिस्तान की गोलीबारी का शिकार हुआ।"वह जम्मू जिले में अखनूर के परग्वाल गांव में मीरपुर कोना का रहने वाला था और बचन लाल का पुत्र था। मृतक का शव शवगृह भेज दिया गया है। पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे कानाचक, परग्वाल और आर. एस. पुरा इलाके में स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 12 चौकियों पर भी गोलीबारी की। ...

     

    जम्मू । जम्मू एवं कश्मीर में आज पाकिस्तान की तरफ से की गई भारी गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। सीमा पार से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित 12 भारतीय चौकियों पर भी गोलीबारी की गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "मृतक की पहचार संजय कुमार (28) के रूप में हुई है, जो पाकिस्तान की गोलीबारी का शिकार हुआ।"वह जम्मू जिले में अखनूर के परग्वाल गांव में मीरपुर कोना का रहने वाला था और बचन लाल का पुत्र था। मृतक का शव शवगृह भेज दिया गया है। पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे कानाचक, परग्वाल और आर. एस. पुरा इलाके में स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 12 चौकियों पर भी गोलीबारी की। 


    अधिकारी ने बताया, "उन्होंने (पाकिस्तानी सैनिक) गोलीबारी में मोर्टार, स्वचालित हथियार और छोटे हथियारों का प्रयोग किया। बीएसएफ ने भी समान क्षमता वाले हथियारों का प्रयोग कर जवाबी कार्रवाई की।" अधिकारी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने जम्मू जिले के कानाचक इलाके में सीमा के पास रात के समय कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं और घुसपैठ की आशंका को विफल करने के उद्देश्य से गोलियां चलाईं, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। पाकिस्तानी सेना एवं पाकिस्तान रेंजर्स ने सोमवार को भी नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे चार स्थानों पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था।

अपनी राय दें