• सांसदों को सदन से निलंबित करने को लेकर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

    नई दिल्ली। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिन के लिए सदन से निलंबित करने के खिलाफ कांग्रेस आज सदन के बाहर धरना प्रदर्शन कर रही है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल हैं। प्रदर्शन के दौरान सोनिया ने कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या करने का काम कर रही है। सदन को चलाना सरकार का काम है। उन्होंने सांसदों के निलंबन को गलत बताया है। सोनिया ने कहा कि रेडियो पर मन की बात कहने वाले पीएम नरेंद्र मोदी को विपक्ष की बातें सुननी ही पड़ेंगी। इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे देश में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की घोषणा की है। ...

    काली पट्टी बांध कर संसद पहुंचे कांग्रेसी

    नई दिल्ली। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिन के लिए सदन से निलंबित करने के खिलाफ कांग्रेस आज सदन के बाहर धरना प्रदर्शन कर रही है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल हैं। प्रदर्शन के दौरान सोनिया ने कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या करने का काम कर रही है। सदन को चलाना सरकार का काम है। उन्होंने सांसदों के निलंबन को गलत बताया है। सोनिया ने कहा कि रेडियो पर मन की बात कहने वाले पीएम नरेंद्र मोदी को विपक्ष की बातें सुननी ही पड़ेंगी। इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे देश में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की घोषणा की है।


    विदेश मंत्री के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि वह सीधे तौर पर ललितगेट कांड से जुड़ी हैं, लिहाजा उन्हें इस्तीफा देना ही पड़ेगा। पार्टी सरकार पर दवाब बनाए रखेगी फिर चाहे सरकार सभी कांग्रेस के सांसदों को सदन से बाहर फेंक दे। उन्होने कहा कि दागी मंत्रियों से इस्तीफा हम नहीं बल्कि देश मांग रहा है। मनमोहन ने भी सांसदों के निलंबन को काला धब्बा बताया है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के दवाब में लोकसभा अध्यक्ष ने यह फैसला लिया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा है केंद्र सरकार को अपने बहुमत पर घमंड हो गया है। बसपा सुप्रिमो ने लोकसभा अध्यक्ष से अपील की है कि वह एक बार इस पर दोबारा विचार करें। राहुल का ट्वीट-'हम सभी निलंबित सांसदों के साथ खड़े हैं' प्रदर्शन में शामिल सभी नेताओं ने हाथों पर काली पट्टी बांधी हुई थी। कांग्रेस ने इस कार्रवाई को लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया है। इस मुद्दे आरजेडी, एनसीपी और सपा भी कांग्रेस का साथ दे रही है। कांग्रेस के नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा है कि यह देश और सांसदों की संसद है न कि भाजपा की। उन्होने केंद्र पर आरोप लगाया कि यह सब नागपुर के इशारे पर किया जा रहा है। उनका कहना था कि सरकार को उनकी मांगें माननी ही पड़ेंगी। आज हाे रही भाजपा की संसद दल की बैठक पर उन्होंने कहा कि इस बैठक में केवल कांग्रेस के खिलाफ प्रस्ताव पास किया जाएगा। सांसदों के निलंबन को जदयू नेता केसी त्यागी ने लोकतंत्र का काला दिन बताते हुए कहा कि उनकी पार्टी भी आज संसद का बहिष्कार करेगी।  

अपनी राय दें