• उप्र चुनाव 2017 : सपा की तैयारी शुरू, अखिलेश की युवा टीम फिर साइकिल चलाएगी

    मुहिम के तहत राज्य सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं के बारे में एक करोड़ से अधिक लोगों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पहले से रिकार्ड की गई आवाज के जरिए जानकारी दी जाएगी। इसके लिए अखिलेश की युवा टीम साइकिल भी चलाएगी।...

    राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने वाले लोगों की सूची तैयार करने का काम प्रगति पर है

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के जरिए भावनात्मक तौर पर आम मतदाताओं के दिल में पैठ बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

    पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुहिम के तहत राज्य सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं के बारे में एक करोड़ से अधिक लोगों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पहले से रिकार्ड की गई आवाज के जरिए जानकारी दी जाएगी। इसके लिए अखिलेश की युवा टीम साइकिल भी चलाएगी।

    पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, सौर पंप की खरीद पर सरकारी रियायत हासिल करने वाले किसानों में से 95 प्रतिशत सरकार की योजनाओं से संतुष्ट हैं। उनका कहना है कि राज्य सरकार की कुछ योजनाएं इतनी अच्छी हैं कि लोग केंद्र सरकार द्वारा संचालित इसी तरह की योजनाओं को भूल चुके हैं।

    सपा के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि उनकी सरकार कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं, मगर इन योजनाओं के ज्यादा से ज्यादा प्रचार की जरूरत है।


    अखिलेश ने हाल ही में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहा था, "यदि हम कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों तक पहुंच बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो हम 2017 का चुनावी संग्राम आसानी से जीत सकते हैं। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठा रहे एक करोड़ से अधिक लाभार्थियों की पहचान यदि पार्टी कर लेती है तो 2017 में होने वाले चुनाव के परिणाम बेशक सपा के पक्ष में होंगे।"

    सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के मुताबिक, राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने वाले लोगों की सूची तैयार करने का काम प्रगति पर है। इनमें ग्रामीण स्तर पर लागू की गई समाजवादी पेंशन योजना के करीब 45 लाख लाभार्थी हैं जबकि सात लाख लोग कर्ज में छूट का लाभ उठा रहे हैं।

    युवा टीम चलाएगी साइकिल 

    साइकिल यात्रा समाजवादी चिंतक जनेश्वर मिश्र के जन्म दिवस के अवसर पर पांच अगस्त से प्रारंभ होगी और इसका समापन जिला मुख्यालय पर 12 अगस्त को होगा। पूर्वाचल में इस यात्रा की कमान संभालने जा रहे मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद एबाद ने कहा कि अखिलेश सरकार की उपलब्धियां शानदार रही हैं। अब समय आ गया है कि जनता तक इनकी जानकारी पहुंचे।

    सपा प्रवक्ता ने कहा कि सरकारी योजनाओं की जानकारी प्रसारित करने के लिए पत्रों का भी सहारा लिया जाएगा, जबकि युवा कार्यकर्ता दूरदराज के गांवों में जाएंगे और ग्रामीणों को कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराएंगे।

अपनी राय दें