• अनधिकारिक टेस्ट : आस्ट्रेलिया-ए ने भारत-ए को 10 विकेट से हराया

    चेन्नई । आस्ट्रेलिया-ए ने एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में हुए दूसरे अनधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच के आखिरी दिन शनिवार को भारत-ए को 10 विकेट से हरा दिया और दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से अपने नाम कर ली। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे पहली पारी में 135 रनों पर ढेर होने के बाद भारतीय टीम की दूसरी पारी चौथे दिन सुबह ही 274 रनों पर सिमट गई।कैमरून बैंक्रॉफ्ट (150) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत पहली पारी में 349 रन बनाने वाली आस्ट्रेलियाई टीम ने इसके बाद चौथी पारी में मिले 61 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए मात्र 6.1 ओवरों में हासिल कर लिया। बैंक्रॉफ्ट (नाबाद 21) दूसरी पारी में कप्तान उस्मान ख्वाजा (नाबाद 41) के साथ नाबाद रहे। ...

    चेन्नई । आस्ट्रेलिया-ए ने एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में हुए दूसरे अनधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच के आखिरी दिन शनिवार को भारत-ए को 10 विकेट से हरा दिया और दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से अपने नाम कर ली। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे पहली पारी में 135 रनों पर ढेर होने के बाद भारतीय टीम की दूसरी पारी चौथे दिन सुबह ही 274 रनों पर सिमट गई।कैमरून बैंक्रॉफ्ट (150) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत पहली पारी में 349 रन बनाने वाली आस्ट्रेलियाई टीम ने इसके बाद चौथी पारी में मिले 61 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए मात्र 6.1 ओवरों में हासिल कर लिया। बैंक्रॉफ्ट (नाबाद 21) दूसरी पारी में कप्तान उस्मान ख्वाजा (नाबाद 41) के साथ नाबाद रहे। 


    पहली पारी में भारत के तीन विकेट चटकाने वाले गुरिंधर संधू ने दूसरी पारी में भी दमदार प्रदर्शन करते हुए चार विकेट हासिल किए। संधू के अलावा स्टीव ओ कीफे ने भी चार विकेट चटकाए। ओ कीफे ने पहली पारी में दो विकेट हासिल किए थे। छह विकेट पर 267 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम दिन की पांचवीं गेंद पर स्कोर में बिना कोई इजाफा किए श्रेयष गोपाल का विकेट गंवा बैठी। गोपाल खाता भी नहीं खोल सके। भारतीय पारी चौथे दिन मात्र 5.3 ओवरों तक संघर्ष कर सकी और शेष चार विकेट गंवा दिए। पहली पारी में मात्र 16 रन बना सके भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दूसरी पारी में 45 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। कोहली के अलावा अभिनव मुकुंद (59) और श्रेयष अय्यर (49) ने अहम पारियां खेलीं।

अपनी राय दें