• सावन का पहला दिन आज, शिवालयों में शिव भक्‍तों की भीड़

    नई दिल्ली। आज पवित्र सावन महीने का पहला दिन है। सावन के शुरू होते ही कांवडि़यों के आने और जाने का सिलसिला भी बढ़ गया है। शिव भक्तों की मंदिरों में लंबी-लंबी कतार देखी जा रही हैं। इसके अलावा काफी समय से सूने पड़े मंदिरों में भजन, कीर्तन और पूजा अर्चना भी शुरू हो गई है। इस मौके पर आने वाले श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या के मद्देनजर मंदिरों में व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। ...

    नई दिल्ली। आज पवित्र सावन महीने का पहला दिन है। सावन के शुरू होते ही कांवडि़यों के आने और जाने का सिलसिला भी बढ़ गया है। शिव भक्तों की मंदिरों में लंबी-लंबी कतार देखी जा रही हैं। इसके अलावा काफी समय से सूने पड़े मंदिरों में भजन, कीर्तन और पूजा अर्चना भी शुरू हो गई है। इस मौके पर आने वाले श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या के मद्देनजर मंदिरों में व्यापक तैयारियां की जा रही हैं।

    शहर के प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं के आगमन की तैयारियों को लेकर विशेष व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही विभिन्न पर्व भी शुरू हो रहे हैं। इसी माह 14 अगस्त को श्रावणी अमावस्या, 17 अगस्त को हरियाली तीज, 19 को नागपंचमी, 22 को तुलसी जयंती तथा 29 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व मनाया जाएगा। 


     

अपनी राय दें