• बीजिंग को 2022 शीतकालीन ओलम्पिक खेलों की मेजबानी

    कुआलालम्पुर । बीजिंग को 2022 शीतकालीन ओलम्पिक खेलों की मेजबानी मिली है। बीजिंग ने इस मेजबानी की दौड़ में अल्माटी को हराया। यहां आयोजित अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) की 28वीं बैठक में बीजिंग को मेजबानी सौंपने का फैसला किया गया। बीजिंग ने 40 के बदले 44 मतों से अल्माटी को हराया। बीजिंग अब पहला ऐसा शहर बन गया है, जिसने शीतकालीन और ग्रिष्मकालीन ओलम्पिक दोनों की मेजबानी की है। 2008 में बीजिंग ओलम्पिक मेजबान रह चुका है।...

    कुआलालम्पुर । बीजिंग को 2022 शीतकालीन ओलम्पिक खेलों की मेजबानी मिली है। बीजिंग ने इस मेजबानी की दौड़ में अल्माटी को हराया। यहां आयोजित अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) की 28वीं बैठक में बीजिंग को मेजबानी सौंपने का फैसला किया गया। बीजिंग ने 40 के बदले 44 मतों से अल्माटी को हराया। बीजिंग अब पहला ऐसा शहर बन गया है, जिसने शीतकालीन औरग्रिष्मकालीन ओलम्पिक दोनों की मेजबानी की है। 2008 में बीजिंग ओलम्पिक मेजबान रह चुका है।


    वर्ष 2022 में बीजिंग के अलावा झांगजियाकू को भी मेजबान के तौर पर चुना गया है। दोनों शहरों के बीच 118 किलोमीटर की दूरी है और झांग जियाकू में मुख्य तौर पर बर्फ वाली स्पर्धाएं होंगी। चीनी राष्ट्रपति जी जिनपिंग ने आईओसी प्रमुख थॉमस बाक को एक पत्र लिखकर बीजिंग पर मेजबान के तौर पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद किया है। 

अपनी राय दें