• व्यापमं घोटाले में आरएसएस समर्थकों को सीबीआई का वकीलो नियुक्ति कर रही सरकार !

    सीबीआई प्रमुख को लिखे पत्र में कांग्रेस ने कहा है, "प्रदेश में सैकड़ों विद्वान, ईमानदार समर्पित वकील मौजूद हैं, जिनकी आस्था किसी भी विचारधारा को समर्पित न होकर मूल्यों को समर्पित है, इसके बावजूद राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता पुरशेंद्र कौरव को सीबीआई का वकील बनाने की कोशिश की जा रही है।" ...

    ग्वालियर में भी आरएसएस विचारधारा को समर्पित वकील को सीबीआई का वकील बनाया गया है

    भोपाल| क्या व्यापमं घोटाले की सीबीआई जांच को प्रभावित करने के लिए सरकार आरएसएस समर्थक वकीलों को सीबीआई का वकील नियुक्त कर रही है? जी हां, यह आरोप लगाया है कांग्रेस ने।

     मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाई ने राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर आरोप लगाया है कि वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विचारधारा के लोगों को व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का वकील नियुक्त करने की साजिश रच रही है।

    कांग्रेस ने इस आशय का एक पत्र सीबीआई प्रमुख को भी लिखा है।

    कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता के. के. मिश्रा ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा, "सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई जांच कर रही है, मगर सुनियोजित साजिश के तहत भाजपा और आरएसएस विचारधारा के समर्थकों को सीबीआई का वकील बनाया जा रहा है।"


    सीबीआई प्रमुख को लिखे पत्र में कांग्रेस ने कहा है, "प्रदेश में सैकड़ों विद्वान, ईमानदार समर्पित वकील मौजूद हैं, जिनकी आस्था किसी भी विचारधारा को समर्पित न होकर मूल्यों को समर्पित है, इसके बावजूद राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता पुरशेंद्र कौरव को सीबीआई का वकील बनाने की कोशिश की जा रही है।"

    पत्र में आगे लिखा है, "कौरव अतिरिक्त महाधिवक्ता के अलावा व्यापमं घोटाले की इससे पहले जांच करने वाले विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के भी वकील रहे हैं और विभिन्न याचिकाओं में सीबीआई जांच नहीं होने देने के लिए भी उन्होंने सरकार की ओर से विभिन्न न्यायालयों में पैरवी की है।

    इसके बाद भी राज्य सरकार उन्हें सीबीआई का वकील बनाने की कोशिश कर रही है। इसी तरह ग्वालियर में भी आरएसएस विचारधारा को समर्पित वकील को सीबीआई का वकील बनाया गया है, जो एक सुनियोजित साजिश का हिस्सा है। जिसे समय रहते दुरुस्त किया जाना जरूरी है, ताकि सीबीआई जांच निष्पक्षता से हो सके।"

    उन्होंने सीबीआई प्रमुख से आग्रह किया है कि वे राज्य सरकार के मंसूबों को ध्यान रखें ताकि जांच निष्पक्ष हो और आरोपी बच न सकें।

अपनी राय दें