• महिलाओं की सुरक्षा होगी सर्वोच्च प्राथमिकता : स्वाती

    नई दिल्ली, ! स्वाती मालीवाल ने मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष का पद ग्रहण कर लिया और कहा कि महिलाओं की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता में सबसे ऊपर होगा। आरटीआई कार्यकर्ता रहीं मालीवाल ने कहा कि ऐसा इसलिए है, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में लगातार वृद्धि हो रही है।...

    नई दिल्ली, !   स्वाती मालीवाल ने मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष का पद ग्रहण कर लिया और कहा कि महिलाओं की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता में सबसे ऊपर होगा। आरटीआई कार्यकर्ता रहीं मालीवाल ने कहा कि ऐसा इसलिए है, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में लगातार वृद्धि हो रही है।

    उप-राज्यपाल नजीब जंग द्वारा सोमवार को उनकी नियुक्ति को मंजूरी देते ही मालीवाल ने पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह की जगह ले ली।

    तीन अन्य सदस्यों के साथ पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद मालीवाल और डीसीडब्ल्यू के कर्मचारियों ने पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि अर्पित की। 


    स्वाती मालीवाल ने पत्रकारों से कहा, "अब्दुल कलाम नहीं रहे, जो देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। वह हमेशा से मेरे प्रेरणास्रोत रहे। मैं उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि देती हूं। देश को उन्होंने अप्रतिम योगदान दिया।"

    मालीवाल ने आगे कहा, "कलाम कभी नहीं चाहते थे कि उनकी मौत पर राष्ट्रीय अवकाश हो, बल्कि वह अपने चाहने वालों से अतिरिक्त काम की अपेक्षा करते थे, इसलिए हमने देर तक कार्यालय खुला रखने और काम जारी रखने का निर्णय लिया है।"

    मालीवाल ने कहा कि वह जीबी रोड, संरक्षण गृह और तिहाड़ जेल का दौरा करेंगी औ महिलाओं की भलाई के लिए सिफारिशें देंगी।

अपनी राय दें