• गिरते सोने ,चमकते हीरे

    चेन्नई ! सोने की कीमत में जहां मंगलवार को गिरावट जारी रही, वहीं हीरे की कीमत में गिरावट नहीं हुई है। यह बात आभूषण निर्माताओं ने कही है। कीर्तिलाल्स के व्यावसायिक रणनीति निदेशक सूरज शांताकुमार ने आईएएनएस से कहा, "हीरे की कीमत में कोई गिरावट नहीं हुई है।...

    चेन्नई !   सोने की कीमत में जहां मंगलवार को गिरावट जारी रही, वहीं हीरे की कीमत में गिरावट नहीं हुई है। यह बात आभूषण निर्माताओं ने कही है। कीर्तिलाल्स के व्यावसायिक रणनीति निदेशक सूरज शांताकुमार ने आईएएनएस से कहा, "हीरे की कीमत में कोई गिरावट नहीं हुई है। बल्कि ग्राहकों में हीरे में निवेश करने का रुझान बढ़ा है। युवा पीढ़ी निवेश के रूप में भी और विभिन्न मौकों पर उपयोग करने के लिए भी हीरा खरीद रही है।"

    सोने में अनिश्चितता को देखते हुए ग्राहक हीरे की तरफ बढ़ रहे हैं।


    मेहता ज्वैलरी के साझेदार नरेश मेहता ने आईएएनएस से कहा, "हीरे और सोने के आभूषण दोनों में रुझान समान हैं। लोग निवेश के लिए सिक्के खरीदते हैं, लेकिन सिर्फ आभूषण का ही उपयोग पहनने में और दीर्घावधि निवेश के लिए किया जा सकता है।"

    मेहता के मुताबिक, सोने की कीमत में हालांकि गिरावट और जारी नहीं रहने वाली है, फिर भी मंगलवार को 22 कैरेट वाले सोने की कीमत ने 2,360 का स्तर छू लिया, जो पिछले दिन 2,378 रुपये प्रति ग्राम पर बंद हुआ था।

अपनी राय दें