• श्रीलंका ने पाकिस्तान को 165 रनों से हरा बचाई इज्जत

    हंबनटोटा ! श्रीलंका ने महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को हुए पांचवें और आखिरी एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान को 165 रनों से हरा दिया। श्रीलंका पांच मैचों की श्रृंखला पहले ही गंवा चुका था, हालांकि आखिरी मैच में मिली जीत के साथ उसने इज्जत के साथ श्रृंखला का समापन किया।...

    हंबनटोटा !    श्रीलंका ने महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को हुए पांचवें और आखिरी एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान को 165 रनों से हरा दिया। श्रीलंका पांच मैचों की श्रृंखला पहले ही गंवा चुका था, हालांकि आखिरी मैच में मिली जीत के साथ उसने इज्जत के साथ श्रृंखला का समापन किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने कुशल परेरा (116) की शतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट पर 368 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और उसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम को 37.2 ओवरों में 203 रनों पर ढेर कर दिया।

    कुशल ने तिलकरत्ने दिलशान (62) के साथ शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 164 रनों की साझेदारी कर डाली। दिलशान दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो पवेलियन लौटे। उन्होंने 70 गेंदों में छह चौके लगाए।

    109 गेंदों में नौ चौके और चार छक्के जड़कर शानदार शतक लगाने वाले कुशल भी रन आउट होकर पवेलियन लौटे। लाहिरू थिरिमाने (30) और दिनेश चांडिमल (29) भी अपने विकेट जल्दी ही गंवा बैठे।

    कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 70) ने इसके बाद मिलिंडा सिरिवर्दाना (नाबाद 52) के साथ चौथे विकेट के लिए 114 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ साझेदारी कर टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

    मैथ्यूज ने 40 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के लगाए, जबकि सिरिवर्दाना ने 26 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के जड़े। दोनों बल्लेबाजों ने 12.43 के औसत से रन जोड़े। श्रीलंका ने आखिरी के 10 ओवरों में 119 रन जुटाए।


    पाकिस्तान के लिए राहत अली ही दो विकेट हासिल कर सके।

    लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम 20 ओवर तक सही दिशा में जाती लग रही थी। 20 ओवरों में पाकिस्तान ने तीन विकेट गंवाकर 116 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद लगातार गिरते विकेटों के कारण टीम दिशा भटक गई।

    प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए मोहम्मद हफीज (37) पाकिस्तान के सर्वोच्च स्कोरर रहे। कप्तान अजहर अली ने 35 रन बनाए।

    श्रीलंका के लिए सचित्र सेनानायके ने तीन, जबकि थिसारा परेरा ने दो विकेट चटकाए।

    पाकिस्तान पांच मैचों की श्रृंखला 3-2 से अपने नाम करने में सफल रहा।

अपनी राय दें