• इराक में आत्मघाती हमला, 25 मरे

    बगदाद | इराक में इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादियों के साथ झड़प व आत्मघाती हमलों में कम से कम 25 लोग मारे गए, जबकि करीब 50 अन्य घायल हुए हैं।...

    बगदाद | इराक में इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादियों के साथ झड़प व आत्मघाती हमलों में कम से कम 25 लोग मारे गए, जबकि करीब 50 अन्य घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ से एक प्रांतीय सुरक्षा सूत्र ने कहा कि इराक के पश्चिमी प्रांत अनबार में आईएस के कब्जे वाले शहर फलूजा के उत्तर में स्थित सकलाविया कस्बे के करीब नागरिक सेना हश्द शाबी समर्थित इराकी सुरक्षा बलों व आईएस आतंकवादियों के बीच भीषण झड़प में कम से कम आठ आतंकवादी मारे गए, जबकि 20 अन्य घायल हो गए।

    सूत्र ने बिना विस्तृत जानकारी दिए बताया कि राजधानी बगदाद से करीब 200 किलोमीटर दूर अनबार प्रांत के ही हकलानिया इलाके में आईएस आतंकवादियों व सेना के बीच भीषण झड़प हुई है।

    सिन्हुआ ने सूत्र के हवाले से बताया कि सुबह दो आत्मघाती हमलावर सिकाक जिले के बैजी शहर में विस्फोटकों से भरे वाहन इराकी सैन्य टुकड़ियों के बीच ले गए और विस्फोट कर दिया। इस घटना में 10 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई, जबकि 30 अन्य घायल हो गए।


    सूत्र के मुताबिक, इस दौरान शहर के मध्य में तीसरे आत्मघाती हमलावर ने वाहन में विस्फोट कर दिया।

    बाजी के पास इराक की सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी में छिटपुट संघर्ष हो रहे हैं। सैन्यबल आतंकवादी गुट इस्लामिक स्टेट (आईएस) के लड़ाकों को इस रिफाइनरी से बाहर खदेड़ना चाहते हैं।

अपनी राय दें