• कोयला घोटाला : सीबीआई अधिकारियों के बयान दर्ज

    नई दिल्ली ! कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाले में झारखंड इस्पात प्राइवेट लिमिटेड (जेआईपीएल) की कथित संलिप्तता की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के दो अधिकारियों के बयान दर्ज किए। विशेष न्यायाधीश भरत पाराशर ने पुलिस उपाधीक्षक बी.एम.पंडित तथा निरीक्षक संजय सहगल के बयान दर्ज किए...

    नई दिल्ली !  कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाले में झारखंड इस्पात प्राइवेट लिमिटेड (जेआईपीएल) की कथित संलिप्तता की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के दो अधिकारियों के बयान दर्ज किए। विशेष न्यायाधीश भरत पाराशर ने पुलिस उपाधीक्षक बी.एम.पंडित तथा निरीक्षक संजय सहगल के बयान दर्ज किए, जिन्होंने कहा कि वे उस दल का हिस्सा थे, जिसने आरोपी आर.सी. रुंगटा तथा आर.एस.रुं गटा के आवास परिसरों की तलाशी ली थी।

    मामले की सुनवाई बुधवार से जारी होगी।

    मामला झारखंड में जेआईपीएल को उत्तरी धादू कोयला ब्लॉक आवंटन का है।


    सीबीआई ने आरोप पत्र में कहा है कि जेआईपीएल ने कोयला ब्लॉक पाने के लिए इस्पात व कोयला मंत्रालय के समक्ष गलत तथ्य पेश किए और आवंटन के लिए मंत्रालय के अधिकारियों व अनुवीक्षण समिति को प्रेरित किया।

    अदालत ने मामले में जेआईपीएल कंपनी तथा इसके दो निदेशकों आर.सी.रुं गटा व आर.एस.रुं गटा के खिलाफ आपराधिक षडयंत्र, जालसाजी व धोखाधड़ी के अपराध से जुड़ी धाराओं के तहत आरोप तय किए हैं।

    दोनों निदेशक फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर हैं।

अपनी राय दें