• नाइजीरिया में विस्फोट, 20 की मौत

    अबुजा ! नाइजीरिया के कादुना शहर के जारिया में मंगलवार को बम विस्फोट में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। प्रांतीय गवर्नर नासिर अल-रुफई ने यह जानकारी दी। गवर्नर ने कहा कि यह विस्फोट जरिया शहर के सबोन गैरी क्षेत्र में राज्य के सरकारी कर्मचारियों के बायोमीट्रिक जांच केंद्र में हुआ।...

    अबुजा ! नाइजीरिया के कादुना शहर के जारिया में मंगलवार को बम विस्फोट में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। प्रांतीय गवर्नर नासिर अल-रुफई ने यह जानकारी दी। गवर्नर ने कहा कि यह विस्फोट जरिया शहर के सबोन गैरी क्षेत्र में राज्य के सरकारी कर्मचारियों के बायोमीट्रिक जांच केंद्र में हुआ।

    गवर्नर ने बयान जारी कर कहा, "मैं उदास हूं कि जारिया में आतंकवादी बम विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गई। भगवान इन निर्दोष लोगों की आत्मा को शांति दे।"


    सिन्हुआ ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि इस हमले में कई लोग घायल हो गए। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या इस हमले को आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया था।

    गवर्नर ने कहा, "हम अपने नागरिकों से सतर्क रहने और अगले कुछ सप्ताह तक बाजारों, मस्जिदों, गिरजाघरों और मोटर पार्को जैसे भीड़भाड़ वाले इलाकों से दूर रहने की सलाह देते हैं। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति और गतिविधि की जानकारी कानून प्रवर्तन एजेंटों, सरकार और धार्मिक नेताओं को दें। सरकार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए संघीय जांच एजेंसियों के साथ मिलकर कदम उठा रही है।"

अपनी राय दें