• बास्केटबॉल : श्रीलंका को हरा भारत शीर्ष पर

    बेंगलुरू ! मौजूदा चैम्पियन भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण एशिया बास्केटबॉल एसोसिएशन (एसएबीए) टूर्नामेंट के चौथे संस्करण के फाइनल मैच में रविवार को श्रीलंका को 93-44 से मात दे दी। भारतीय टीम ने अविजित रहते हुए खिताब पर कब्जा जमाया और साथ ही एशियाई चैम्पियनशिप-2015 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।...

    बेंगलुरू !   मौजूदा चैम्पियन भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण एशिया बास्केटबॉल एसोसिएशन (एसएबीए) टूर्नामेंट के चौथे संस्करण के फाइनल मैच में रविवार को श्रीलंका को 93-44 से मात दे दी। भारतीय टीम ने अविजित रहते हुए खिताब पर कब्जा जमाया और साथ ही एशियाई चैम्पियनशिप-2015 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।

    एशियाई चैम्पियनशिप इसी वर्ष 23 सितंबर से तीन अक्टूबर के बीच चीन में खेला जाएगा, जिसमें भारत को एशियन चैम्पियन ईरान, जापान और मलेशिया के साथ एक ही ग्रुप में रखा गया है।

    भारतीय टीम ने दक्षिण एशिया चैम्पियनशिप में अपने पांचों मैच जीते और श्रीलंका से आगे रहा। श्रीलंका ने भारत के खिलाफ फाइनल में मिली हार से पहले अपने चारों मैच जीते थे।

    नेपाल दो हार और तीन जीत के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

    भारतीय टीम पिछले चार मैचों से जबरदस्त लय में चल रही थी तथा फाइनल मैच से पहले लगातार तीन मैचों में भारतीय टीम 100 से अधिक अंक बनाने में सफल रही।


    श्रीलंका ने प्रनीत उडुमालगाला एवं स्थानापन्न थिमोथी थिनेशकांत की बदौलत भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी हालांकि भारतीय टीम मध्यांतर 46-26 की अच्छी बढ़त हासिल कर चुका था।

    भारतीय टीम पंजाब के अपने धुरंधर खिलाड़ी गुरिंदर सिंह गिल की अनुपस्थिति में उतरी थी। गिल के कंधे में चोट के कारण वह नहीं खेल सके।

    श्रीलंका के मुख्य कोच पांडुका रानासिंघे ने कहा, "मैं इसे अस्वीकार नहीं कर सकता कि मैं निराश हूं। लेकिन सारा श्रेय भारतीय टीम के कोच प्रसाद को जाता है।"

    भारत के लिए अरविंद अन्नादुरई ने सर्वाधिक 22 अंक जुटाए।

    भारतीय खिलाड़ी प्रसन्ना वेंकटेश ने कहा, "हमें जीत का पूरा भरोसा था, क्योंकि अन्य टीमें हमसे डरने लगी थीं।"

अपनी राय दें