• शिवराज ने मानी अक्षय की बहिन की मांग

    नई दिल्ली/भोपाल ! व्यापमं घोटाले की कवरेज के लिए मध्यप्रदेश गए पत्रकार अक्षय सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उनकी बहन पाक्षी की मांग को राज्य सरकार ने मान लिया है। पाक्षी ने रविवार को पत्र लिखकर राज्य सरकार से मांग की थी कि पारदर्शी जांच के लिए उनकी विसरा की जांच राज्य के बाहर होनी चाहिए।...

    नई दिल्ली/भोपाल !  व्यापमं घोटाले की कवरेज के लिए मध्यप्रदेश गए पत्रकार अक्षय सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उनकी बहन पाक्षी की मांग को राज्य सरकार ने मान लिया है। पाक्षी ने रविवार को पत्र लिखकर राज्य सरकार से मांग की थी कि पारदर्शी जांच के लिए उनकी विसरा की जांच राज्य के बाहर होनी चाहिए। राज्य सरकार ने आधिकारिक बयान जारी कर जानकारी दी कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकार की बहन की मांग स्वीकार कर ली है और उसके विसरा की जांच राज्य से बाहर की जाएगी।

    पाखी ने शिवराज सिंह चौहान को लिखे अपने पत्र में कहा था, "जैसा कि आप जानते हैं कि उसकी (अक्षय) मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है। मेरा आपसे आग्रह है कि पारदर्शी जांच के लिए उसकी विसरा जांच मध्य प्रदेश के बाहर कराई जाए, अच्छा होगा यदि जांच दिल्ली स्थित एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में कराई जाएगी। कृपया इसके लिए अनुमति दें।"

    इसके साथ ही इंडिया टुडे समूह ने भी मांग की थी कि अक्षय के विसरा को जांच के लिए मध्य प्रदेश के बाहर भेजा जाए।

    अपने फेसबुक पेज पर जारी एक बयान में इंडिया टुडे समूह ने इस मामले की निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच की मांग करते हुए कहा था, "टीवी टुडे के पत्रकार अक्षय सिंह की जिन हालात में असमय मौत हुई है, उनकी पूरी, निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच होनी चाहिए। हम मध्य प्रदेश सरकार से गुजारिश करते हैं कि विसरा की पारदर्शी जांच के लिए उसे प्रदेश से बाहर की किसी मान्यता प्राप्त फोरेंसिक प्रयोगशाला भेजा जाए। अच्छा होगा यदि इसे दिल्ली के एम्स भेजा जाए।"

    बयान में समूह ने कहा था, "इससे अक्षय के परिवार, मित्रों और शुभचिंतकों के मन को शांति मिलेगी, जो कि उसे अपना करीबी मानते थे।"


    समूह ने कहा था, "हम कुछ भी करें, लेकिन अक्षय को वापस नहीं ला सकते। अक्षय बहादुर और निडर पत्रकार था। इंडिया टुडे समूह दुख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार के साथ है।"

    उल्लेखनीय है कि दिल्ली निवासी टेलीविजन पत्रकार अक्षय सिंह की शनिवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। वह व्यपामं घोटाले की कवरेज करने वहां गए थे।

    झाबुआ के पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने आईएएनएस से कहा था कि अक्षय सिंह और उनके दो सहयोगियों ने एक घंटे तक नम्रता के परिवार का साक्षात्कार लिया, इसके बाद वह अचानक बीमार पड़ गया।

    अक्षय को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अपनी राय दें