• अक्षय की विसरा जांच मप्र से बाहर होगी

    भोपाल | मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले का कवरेज करने आए समाचार चैनल के संवाददाता अक्षय सिंह की विसरा जांच राज्य से बाहर कराई जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अक्षय की बहन के आग्रह को स्वीकार करते हुए कही है। व्यापमं से संबंधित जानकारियां एकत्रित करने के लिए झाबुआ गए अक्षय सिंह की चार जुलाई को मौत हो गई थी...

    भोपाल | मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले का कवरेज करने आए समाचार चैनल के संवाददाता अक्षय सिंह की विसरा जांच राज्य से बाहर कराई जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अक्षय की बहन के आग्रह को स्वीकार करते हुए कही है। व्यापमं से संबंधित जानकारियां एकत्रित करने के लिए झाबुआ गए अक्षय सिंह की चार जुलाई को मौत हो गई थी, उनकी मृत्यु की निष्पक्ष जांच की मांग के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने विशेष जांच दल (एसआईटी) के अध्यक्ष को पत्र लिखा है ताकि तथ्यात्मक स्थिति सामने आ सके।

    आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया कि अक्षय सिंह की बहन ने उनके भाई के विसरा की जांच मध्यप्रदेश से बाहर कराने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया। चौहान ने उनके आग्रह को स्वीकार कर लिया है।


    ज्ञात हो कि राज्य में इंजीनियरिंग कालेज, मेडीकल कॉलेज में दाखिले से लेकर विभिन्न विभाग की भर्तियों की परीक्षा व्यापमं आयोजित करता है। इन दाखिलों और भर्तियों में हुई गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद जुलाई 2013 में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इस मामले में पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा से लेकर व्यापमं के पूर्व नियंत्रक पंकज त्रिवेदी सहित वरिष्ठ अधिकारी व राजनीतिक दलों से जुड़े लोग जेल में हैं। राज्यपाल रामनरेश यादव पर भी सिफारिश करने का प्रकरण दर्ज है।

अपनी राय दें