• भटकल ने जेल से 27 बार कॉल किया

    हैदराबाद ! आंध्र प्रदेश की राजधानी स्थित एक जेल में बंद आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) के संस्थापक यासीन भटकल के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा सामने आया है...

    हैदराबाद !  आंध्र प्रदेश की राजधानी स्थित एक जेल में बंद आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) के संस्थापक यासीन भटकल के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा सामने आया है। इस खूंखार आतंकवादी ने मोबाइल से अपनी पत्नी व मां से 27 बार बातचीत की है और उसके सभी कॉल्स को रिकॉर्ड किया गया है, जिसका विश्लेषण किया जा रहा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

    कई आतंकवादी वारदातों में आरोपी भटकल हैदराबाद के दिलसुखनगर बम विस्फोट कांड में भी आरोपी है और फिलहाल चेरलापल्ली जेल में कैद है।

    पुलिस उपमहानिरीक्षक (कारा) नरसिम्हा ने कहा कि इस साल फरवरी में न्यायालय के निर्देश पर भटकल को अपने परिजनों से बातचीत करने की सुविधा मिली थी, जिसके मुताबिक वह एक सप्ताह में दो बार पांच मिनट तक बात कर सकता था।

    उसने हालांकि इस बात से इंकार किया है कि उसे मोबाइल की सुविधा जेल अधिकारियों से मिली है।


    अधिकारी ने कहा कि सभी कैदियों को अपने परिजनों से जेल के लैंडलाइन फोन पर बातचीत करने की इजाजत है।

    अधिकारी ने यह बात मीडिया के एक धड़े में आ रही उन रिपोर्टो पर कही जिसके मुताबिक, भटकल ने अपनी पत्नी से कहा है कि वह दमिश्क की मदद से जल्द ही जेल से बाहर निकल जाएगा, जिससे इस आशंका को बल मिलता है कि जेल से भागने के लिए वह इस्लामिक स्टेट (आईएस) की मदद ले सकता है।

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भटकल की बातचीत को इंटरसेप्ट करने की बात कही है।

    पुलिस उप महानिरीक्षक ने कहा कि उन्हें एनआईए से कोई सूचना नहीं मिली है, लेकिन ऐहतियातन सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी गई है।

अपनी राय दें