• एचडब्ल्यूएल : नीदरलैंड्स ने भारतीय महिलाओं को 7-0 से रौंदा

    एंटवर्प (बेल्जियम) ! भारतीय महिला हॉकी टीम मंगलवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के पहले क्वार्टर फाइनल मैच में मौजूदा विश्व चैम्पियन नीदरलैंड्स के हाथों 7-0 से हार गई। नीदरलैंड्स की तेजी के आगे भारतीय महिलाएं बेबस नजर आईं और नीदरलैंड्स ने पहले ही मिनट में पहला गोल दाग कर मैच के नतीजे का अहसास करा दिया।...

    एंटवर्प (बेल्जियम) !   भारतीय महिला हॉकी टीम मंगलवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के पहले क्वार्टर फाइनल मैच में मौजूदा विश्व चैम्पियन नीदरलैंड्स के हाथों 7-0 से हार गई। नीदरलैंड्स की तेजी के आगे भारतीय महिलाएं बेबस नजर आईं और नीदरलैंड्स ने पहले ही मिनट में पहला गोल दाग कर मैच के नतीजे का अहसास करा दिया।

    नाओमी वैन ऐस ने शानदार फील्ड गोल के जरिए मैच का खाता खोला। इसके बाद काइया वैन मासाक्केर ने हैट्रिक लगाया और टूर्नामेंट में अपने गोलों की कुल संख्या पांच कर ली। मासाक्केर ने तीनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किए।

    लिडेविज वेल्टन ने दो गोल किए, जबकि जिनेला जेर्बो ने एक गोल दागा। नीदरलैंड्स ने चार गोल पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए हासिल किए, जबकि तीन गोल फील्ड गोल रहे। नीदरलैंड्स ने मैच के दौरान कुल आठ पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए।


    मध्यांतर तक 0-5 से पिछड़ चुकी भारतीय टीम मध्यांतर के बाद 36वें मिनट में पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर सकी। भारतीय खिलाड़ी गेंद को नीदरलैंड्स के नेट में डालने में तो सफल रहीं, लेकिन हवा में ऊपर उठे खतरनाक शॉट को अमान्य करार दिया गया।

    इस बीच भारत की ओर से गोलकीपर सविता ने जरूर कुछ शानदार बचाव किए।

अपनी राय दें