• फेडरर,नडाल,वावरिंका,शारापोवा दूसरे दौर में

    लंदन ! विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर, फ्रेंच ओपन चैंपियन स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ,पूर्व नंबर एक स्पेन के राफेल नडाल और महिलाओं में गत चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा तथा रूस की मारिया शारापोवा ने अपने अपने मुकाबले जीतकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।...

    लंदन !   विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर, फ्रेंच ओपन चैंपियन स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ,पूर्व नंबर एक स्पेन के राफेल नडाल और महिलाओं में गत चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा तथा रूस की मारिया शारापोवा ने अपने अपने मुकाबले जीतकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। आठवें विंबलडन खिताब की तलाश में लगे फेडरर ने मंगलवार को बोस्निया के दामिर जुमहुर को एकतरफा अंदाज में 67 मिनट में 6-1,6-3,6-3 से पीट दिया। फेडरर ने मैच में छह एस लगाये और पांच बार विपक्षी खिलाड़ी का सर्विस तोड़ी। इस वर्ष फ्रेंच ओपन जीतने के बाद लगातार दूसरे ग्रैंड स्लेम खिताब के लिये खेल रहे चौथी सीड वावरिंका ने पुर्तगाल के जोआओ सोसा को लगातार सेटों में 6-2 , 7-5,7-6 से हराया जबकि पांचवीं सीड जापान के केई निशिकोरी ने इटली के साइमन बोलेली को पांच सेटों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-3,6-7,6-2,3-6,6-2 से पराजित किया। दसवीं सीड नडाल ने ब्राजील के थामस बेलुची को दो घंटे 10 मिनट में 6-4,6-2,6-4 से हराया। नडाल ने छह बार विपक्षी की सर्विस तोड़ी और दो बार अपनी सर्विस गंवायी। नडाल का दूसरे दौर में जर्मनी के डस्टिन ब्राउन के साथ मुकाबला होगा। महिलाओं में दूसरी सीड क्वीतोवा ने हालैंड की किकी बर्टेंस को 6-1,6-0 से धो दिया जबकि चौथी सीड रूस की शारापोवा ने गैर वरीय ब्रिटेन की जोहाना कोंटा को अासानी से 6-2, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई जहां उनका मुकाबला हालैंड की रिचेल होगेनकैंप होगा। इसके अलावा पूर्व नंबर एक और 16वीं सीड अमेरिका की वीनस विलियम्स ने भी छोटी बहन सेरेना की तरह विजयी शुरूआत करते हुये दूसरे दौर में प्रवेश किया। वीनस ने हमवतन मैडिसन ब्रेंग्ले को एकतरफा अंदाज में 6-0 , 6-0 से धो दिया।


    दूसरे दौर में वावरिंका की भिडंत डोमिनिक गणराज्य के वी एस्ट्रेला बुर्गोस से होगी जबकि निशिकोरी के सामने कोलंबिया के सांतियागो गिराल्डो की चुनौती होगी। पुरूष एकल के अन्य मुकाबलों में 27वीं सीड आस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टामिक, 24वीं सीड अर्जेटीना के फ्लोरियन मेयर, 14वीं सीड दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन, 17वीं सीड अमेरिका के जान इस्नर, 11वीं सीड ग्रिगोर दिमित्रोव, 21वीं सीड फ्रांस के रिचर्ड गास्के, सातवीं सीड कनाडा के मिलोस राओनिक ने भी अपने अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। राओनिक ने स्पेन के डेनियल गिमेनो ट्रेवर को 6-2,6-3,3-6,7-6 से , गास्के ने आस्ट्रेलिया के एल साविले को 6-3,6-2,6-2 से, बुल्गारिया के दिमित्रोव ने अर्जेटीना के फ्रेडरिको डेलबोनिस ने 6-3,6-0,6-4 से, इस्नर ने जापान के गैर वरीय गो सोएदा को 7-6 ,6-4, 6-4 से हराया। मेयर ने आस्ट्रेलिया के थनासी कोकिनाकिस को 7-6,7-6,6-4 से , टामिक ने गैर वरीय जान लिनार्ड स्ट्रफ काे पांच सेटों में 6-3, 3-6,2-6,6-2,6-3 से और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एंडरसन ने फ्रांस के लुकास पोली को चार सेटों में 6-2,7-5,3-6,6-3 से पराजित किया।

अपनी राय दें