• स्वाभाविक मौत मरा था लादेन : हमीद गुल

    इस्लामाबाद ! पाकिस्तान की इटंर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) हमीद गुल ने दावा किया है कि अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन की वर्ष 2005 में स्वाभाविक मौत हुई थी, न कि एबटाबाद स्थित घर में अमेरिकी नौसेना के दस्ते की छापेमारी में।...

    इस्लामाबाद !   पाकिस्तान की इटंर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) हमीद गुल ने दावा किया है कि अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन की वर्ष 2005 में स्वाभाविक मौत हुई थी, न कि एबटाबाद स्थित घर में अमेरिकी नौसेना के दस्ते की छापेमारी में। हमीद गुल ने पाकिस्तान के समाचार चैनल जियो न्यूज के एक कार्यक्रम 'जिरगा' में सोमवार को कहा, "मेरी समझ से ओसामा वहां (एबटाबाद) था ही नहीं। उसकी 2005 में स्वाभाविक मौत हो गई थी।"

    पूर्व आईएसआई प्रमुख ने कहा कि दो मई, 2011 की छापेमारी के मामले की सच्चाई सबके सामने आ जाएगी।


    आईएसएस के पूर्व प्रमुख का यह बयान अमेरिकी नौसेना के दस्ते द्वारा ओसामा को मारे जाने के चार साल बाद आया है। अमेरिका ने कहा था कि पाकिस्तान के खैबर-पख्तून्ख्वा प्रांत के सीमावर्ती शहर एबटाबाद में उसके (ओसामा) घर पर छापेमारी अभियान में उसे मार गिराया था।

    अमेरिकी सेना ने कहा था कि हत्या के बाद ओसामा के शव को पहचान के लिए अफगानिस्तान ले जाया गया था। इसके बाद 24 घंटे के भीतर उसे समुद्र में दफना दिया गया था।

अपनी राय दें