• गाजियाबाद : सांप्रदायिक हिंसा में 30 घायल

    गाजियाबाद ! राष्ट्रीय राजधानी से सटे गाजियाबाद में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें तीन पुलिसकर्मी समेत 30 लोग घायल हो गए।...

    गाजियाबाद !   राष्ट्रीय राजधानी से सटे गाजियाबाद में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें तीन पुलिसकर्मी समेत 30 लोग घायल हो गए। रविवार की रात फरीद नगर में फैले इस उन्माद में कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया और दुकानों को लूट लिया गया और जलाकर राख कर दिया गया।

    पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मामला उस समय बढ़ गया, जब दो समुदायों के बीच लाउडस्पीकर के उपयोग को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। दोनों समुदायों के प्रार्थनास्थल एक दूसरे से लगे हुए हैं।

    एक समुदाय के लोगों ने जबरन दूसरे समुदाय के प्रार्थना स्थल का लाउडस्पीकर बंद करने का प्रयास किया, जिसके बाद बड़े पैमाने पर संघर्ष भड़क उठा।

    उपमहानिरीक्षक (मेरठ) रमित शर्मा समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं और यातायात को राष्ट्रीय राजमार्ग 50 से हापुड़ होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 24 की ओर मोड़ दिया गया है।


    पुलिस ने फरीद नगर के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष समेत सैकड़ों लोगों के खिलाफ दंगा करने का मामला दर्ज कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने स्थानीय पार्षद आरिफ के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

    कस्बे में नेताओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

    पुलिस महानिरीक्षक आलोक शर्मा ने कहा, "पीएसी (प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी) सहित पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों को इलाके में तैनात किया गया है। स्थिति काबू में है।"

अपनी राय दें