• आईएस साथ संघर्ष : हवाई हमलों और गोलीबारी में 51 लोगों की मौत

    बगदाद ! इराक में रविवार को विभिन्न स्थानों पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ संघर्ष के दौरान हवाई हमलों और गोलीबारी में कम से कम 51 लोगों की मौत हो गई, जिनमें अधिकांश आईएस के आतंकवादी थे। सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी।...

    बगदाद !   इराक में रविवार को विभिन्न स्थानों पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ संघर्ष के दौरान हवाई हमलों और गोलीबारी में कम से कम 51 लोगों की मौत हो गई, जिनमें अधिकांश आईएस के आतंकवादी थे। सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ से एक सुरक्षा सूत्र ने पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि अनबार प्रांत के सगारा इलाके में सेना ने आईएस के अड्डों पर गोलीबारी की, जिसमें आईएस के 26 आतंकवादी मारे गए।

    इस बीच सुरक्षा बलों और सुन्नी समुदाय की नागरिक सेनाओं ने तीन गांवों में और आईएस के कब्जे वाले हीट शहर के नजदीक स्थित अलाउस इलाके में सैन्य अड्डों पर छिटपुट हमला करने वाले आईएस आतंकवादियों को खदेड़ दिया, जिसमें आईएस के 15 लड़ाके मारे गए।


    ईराकी सैन्य विमानों द्वारा अईएस के कब्जे वाले फालुज्जाह शहर में किए गए हवाई हमलों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई तथा 19 अन्य घायल हो गए।

    मार्च के शुरुआत से लेकर अब तक सुरक्षा बलों और शीया तथा सुन्नी समुदाय की नागरिक सेनाएं आईएस के कब्जे वाले ईराक के उत्तरी सलाउद्दीन प्रांत, टिकरित और कुछ अन्य कस्बों पर दोबारा कब्जा करने के उद्देश्य से गहन संघर्ष में लगी हुई हैं।

अपनी राय दें