• नक्सलियों ने 6 वाहनों को किया आग के हवाले

    दंतेवाड़ा ! नक्सल कमाण्डर किरण के हथियार सहित समर्पण के केवल पांच घंटे बाद ही नक्सलियों ने बौखलाहट में रेलवे लाईन के दोहरीकरण कार्य में लगे 6 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। यह वारदात तुड़पारास के पास रेल लाईन के किनारे हुई। ...

    Normal 0 false false false EN-US X-NONE X-NONE MicrosoftInternetExplorer4

    कमाण्डर के समर्पण नए सलवा जुडूम का विरोध, रेल लाइन दोहरीकरण में लगे थे वाहन

                तुड़पारास के पास की वारदात

                 नक्सलियों ने बैनर पर्चे भी फाड़े

                 सलवा जुडूम पर लोगों को जान से मारने की दी चेतावनी


                 काम में लगे कर्मचारी घटनास्थल से भागे

    दंतेवाड़ा !   नक्सल कमाण्डर किरण के हथियार सहित समर्पण के केवल पांच घंटे बाद ही नक्सलियों ने बौखलाहट में रेलवे लाईन के दोहरीकरण कार्य में लगे 6 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। यह वारदात तुड़पारास के पास रेल लाईन के किनारे हुई।

    एलजीएस के सशस्त्र वर्दीधारी कमाण्डर किरण ने बुधवार की दोपहर आईजी एसआरपी कल्लूरी तथा एसपी कमलोचन कश्यप के सामने आत्मसमर्पण किया। पुलिस के लिए यह समर्पण बड़ी उपलब्धि थी तो नक्सलियों के लिए बड़ा नुकसान। बौखलाए नक्सलियों ने बुधवार की शाम करीब 7.30 बजे किरन्दुल वाल्टेयर रेल लाईन पर दोहरीकरण के संलग्र 6 वाहनों में आगजनी कर दी। यह घटना रेल लाईन के किनारे तुड़पारास के  पास हुई। वैसे नक्सलियों ने दोहरीकरण कार्य का कभी विरोध नहीं किया था, लेकिन अपनी बौखलाहट में इस घटना को अंजाम दिया। नक्सलियों ने जिन वाहनों में आगजनी की उनमें तीन दस चक्का वाहन, 1 डोजर, 1 टाटा हिटाची और 1 रोलर शामिल है। हैदराबाद की एसईडब्ल्यू कंपनी द्वारा रेल टे्रक को डबल करने का काम किया जा रहा है। करीब साढ़े सात शाम पहुंचे सशस्त्र नक्सलियों ने वहां खड़े वाहनों में आगजनी शुरू कर दी। घबराए कर्मचारी घटना स्थल से भाग खड़े हुए। नक्सलियों ने यहां बैनर और पर्चे भी छोड़े हैं, जिसनें बस्तर विकास संघर्ष समिति द्वारा शुरू किए जा रहे आंदोलन का विरोध करने, फरसपाल में 25 मई को प्रस्तावित बैठक का बहिष्कार करने और नया सलवा जुडूम शुरू होने पर इसकी शुरूआत करने वाले लोगों को जान से मारने की चेतावनी दी गई है।

अपनी राय दें